यूपी के हर गांव तक पहुंचेगी भाजपा

लखनऊ ब्यूरो: वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को फतह करने के लिए भाजपा नया दांव खेलने जा रही है. भाजपा को शहरी पार्टी कहा जाता था, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में उसे गांवों से भी भरपूर वोट मिले थे. गांव में भाजपा जो जगह मिली है उसकी पकड़ बनाये रखने के लिए भाजपा ‘विलेज प्लान’ लेकर आई है.

दरअसल, भाजपा 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपी से जितनी सीटें जीती थी, उसे बरकरार रखना चाहती है, ताकि 2019 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार पुनः बन सके. भाजपा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 80 में 73 लोकसभा सीटें जीती थी. सपा-बसपा के महागठबंधन काट के लिए ‘विलेज प्लान’ को अमली जामा पहनाया जा रहा है.

भाजपा यूपी के विधानसभा सत्र ख़त्म होने के बाद अपने 5 हजार नेताओं को यूपी के 45 हजार ग्राम पंचायतों में ग्राम चौपाल लगाने का निर्देश देकर रवाना करेगी. चौपालें 3-3 दिनों के क्रम में लगेंगी. इस तरह से एक राउंड में 15 हजार ग्राम चौपालें लगेंगी. इस टारगेट को 9 दिन में पूरा किया जाएगा. पार्टी का स्पष्ट निर्देश है कि भाजपा के सभी विधायक गांवों के दौरे करेंगे. एक दिन में कम से कम 5 गाँवों का विधायक दौरा करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper