यूपी के हाथरस के SP हटाए गए, छह कांवड़ियों की मौत के बाद एक्शन, नए SP देवेश कुमार पाण्डेय बनाए गए

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दिन पहले ही सड़क हादसा हुआ था. इस सड़क हादसे में छह कांवड़ियों की मौत हो गई थी. इस घटना को यूपी सरकार ने गंभीरता से लिया है. सरकार ने इस मामले में एक्शन लेते हुए हाथरस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विकास वैद्य को हटा दिया है. विकास वैद्य को लापरवाही के आरोप में हटाया गया है.

यूपी सरकार ने हाथरस के पुलिस अधीक्षक विकास वैद्य का तबादला कर दिया है. विकास वैद्य को एसपी हाथरस से हटाकर मिर्जापुर भेज दिया गया है. विकास वैद्य को 39वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक पद पर तैनाती दी गई है. विकास वैद्य की जगह देवेश कुमार पाण्डेय को हाथरस का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

देवेश कुमार पाण्डेय फिलहाल 39वीं वाहिनी पीएसी मिर्जापुर के सेनानायक पद पर तैनात हैं. शासन की ओर से अपर पुलिस महानिदेशक, कार्मिक राजा श्रीवास्तव ने तबादले का आदेश जारी कर दिया है. शासन की ओर से जारी तबादला आदेश में विकास वैद्य और देवेश कुमार पाण्डेय, दोनों ही अधिकारियों से तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के लिए कहा गया है. विकास वैद्य और देवेश कुमार पाण्डेय के तबादले का आदेश शासन की ओर से हाथरस में कांवड़ यात्रियों के साथ हुए हादसे के अगले ही दिन जारी कर दिया गया है.

गौरतलब है कि कि हाथरस में अनियंत्रित डंपर ने हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर जा रहे छह कांवड़ियों को रौंद दिया था. इस हादसे में छह कांवड़ियों की मौत हो गई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper