यूपी टीईटी की प्रवेश परीक्षा 18 नवंबर, दो हजार परीक्षा केंद्र बने

लखनऊ ब्यूरो। यूपी टीईटी की प्रवेश परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए केंद्रों का चयन लगभग पूरा हो गया है।
प्रदेश के दो हजार केंद्रों पर यह परीक्षा 18 नवंबर को दो पालियों में कराई जाएगी। प्रयागराज जिले में सबसे अधिक अभ्यर्थी है। प्रयागराज जिले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल नहीं कर पाया है। अन्य जिलों के केंद्रों की सूची एनआइसी को भेजी जा रही है, ताकि समय पर प्रवेश पत्र जारी हो सके।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने शुक्रवार को बताया कि यूपी टीईटी के लिए परीक्षा केंद्र तय करने की प्रक्रिया पिछले एक सप्ताह से चल रही थी, तय समय से तीन दिन विलंब के बाद कुल केंद्रों की अनुमानित संख्या ही जारी हो सकी है। इस परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।

उनकी सूची सभी जिलों को 17 अक्टूबर को भेजकर 22 अक्टूबर तक केंद्रों की सूची मांगी गई थी लेकिन, कई जिलों की हीलाहवाली से अब केंद्र तय हो सके हैं। सबसे अधिक परीक्षार्थी प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर शहर, आगरा, मेरठ व वाराणसी आदि जिलों में हैं। ऐसे में इन्हीं जिलों में केंद्रों की संख्या भी अधिक है।

इसके बाद भी अन्य जिलों ने कुछ देर से ही सही केंद्र तय कर दिए हैं, अब केवल प्रयागराज में बनने वाले केंद्र अभी तक तय नहीं हो सके हैं। अन्य जिलों में केंद्र फाइनल होने से परीक्षा करीब दो हजार से अधिक केंद्रों पर होगी। टीईटी परीक्षा के प्रवेशपत्र 30 अक्टूबर तक अपलोड करने की तैयारी की जा रही है। ताकि अभ्यर्थियों को परीक्षा पूर्व किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper