यूपी डबल मर्डर के आरोपियों 3 में से 2 की रहस्यमय तरीके से मौत

प्रयागराज। एक विचित्र घटना में उत्तर प्रदेश में एक बुजुर्ग दंपति की हत्या के तीन आरोपियों में से दो की रहस्यमय हालात में मौत हो गई है। प्रयागराज पुलिस ने एक अगस्त की रात जुदापुर दांडू गांव में वृद्ध दंपति की हत्या का खुलासा करने का दावा किया था और लूटे गए कुछ सामानों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि लूट और हत्या में तीन लोग शामिल थे, जिनमें से दो की मौत हो गई। पुलिस टीम ने वीडियो फुटेज भी हासिल किया जिसमें तीनों आरोपियों को अलग-अलग चौराहे और जूडापुर दांडू गांव की ओर जाने वाले रास्तों पर ई-रिक्शा और फिर पैदल जाते देखा जा सकता है।

आरोपियों ने एक अगस्त को 65 वर्षीय प्रेम प्रकाश मिश्रा की कथित तौर पर हत्या कर दी थी और 60 वर्षीय उनकी पत्नी नीरजा मिश्रा को गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिनकी 7 अगस्त को एसआरएन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

जांच के बाद कौशांबी जिले के 32 वर्षीय लवकुश पासी को गिरफ्तार किया गया। उसने अपने साथियों ज्ञान चंद्र पासी और उमेश पासी के साथ लूट और हत्या में शामिल होने की बात कबूल की। उसके पास से एक देशी तमंचा, कुछ गोला-बारूद, हत्या में इस्तेमाल की गई लोहे की रॉड के साथ कुछ लूटा हुआ कीमती सामान बरामद किया गया।

एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने कहा कि लवकुश ने जेल में रहते हुए ज्ञान चंद्र और उमेश से मुलाकात की और चोरी और लूटपाट करने के लिए एक गिरोह बनाया। हालांकि, इससे पहले कि ज्ञानचंद्र पासी की गिरफ्तारी हो पाती, उसने सोमवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

तीसरा आरोपी उमेश पासी का शव भी बुधवार को करारी इलाके में मिला।उमेश की मौत की सही परिस्थितियों का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चलेगा और ज्ञान चंद्र के इस कदम के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper