यूपी पुलिस की अपील- होली के दौरान शांति बनाए रखें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने शब-ए-बारात और होली पर शांति बनाए रखने और किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या को टालने के निर्देश जारी किए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 16 से 20 मार्च तक सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी रद्द रहेगी, ताकि वे त्योहार के दौरान ड्यूटी पर रहें।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल ने फील्ड पुलिस अधिकारियों को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मिश्रित सामुदायिक क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस प्रमुखों को क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों और समूह के नेताओं को भी शामिल करने के लिए कहा गया है।

राज्य पुलिस मुख्यालय से एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि त्योहार के दौरान मोबाइल पुलिसिंग और त्वरित प्रतिक्रिया दल सक्रिय रहेंगे। सड़कों पर पुलिस की दृश्यता सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि वे जल्द से जल्द संवेदनशील स्थान पर पहुंचें।

डीजीपी ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को महत्वपूर्ण चौराहों, अन्य स्थानों पर विशेष तैनाती के निर्देश जारी किए, जहां पूर्व में समस्या हुई थी। साथ ही संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बलों को आवंटित किया गया है।

जिला पुलिस प्रमुखों को परेशानी वाले स्थानों की पहचान करने और उन पर नजर रखने के लिए पहले से ही उपद्रवियों की सूची बनाने के लिए कहा गया है। उन्हें अन्य निवारक उपाय करने और कुख्यात तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। पुलिस प्रमुखों को त्योहारों के मौज-मस्ती के दौरान नजर रखने और झड़पों को टालने के लिए कहा गया है।

जिला पुलिस प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए सख्ती से निर्देशित किया गया है कि जिलों में ऐसी कोई गतिविधि न हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper