यूपी पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 71 PPS का तबादला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार दोबारा बनने के बाद लगातार अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं. इसी बीच शनिवार को योगी सरकार ने एक साथ 71 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. ये सभी पुलिस अधिकारी डिप्टी एसपी की रैंक के थे. प्रदेश के पूर्व से लेकर पश्चिम और उत्तर से दक्षिण सभी जिलों में पुलिस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं.

डीजीपी मुख्यालय ने शनिवार को जिन 71 अधिकारियों का तबदाला किया गया है उनमें 46 ऐसे डीएसपी हैं जो हाल ही में इंस्पेक्टर से प्रोन्नत हुए थे. लेकिन उन्हें नई नैताती नहीं दी गई थी. एडीजी प्रशासन पीसी मीना की तरफ से जारी आदेश के अनुसार डीजीपी मुख्यालय में तैनात दो डीएसपी का भी तबादल कर दिया गया है. विभाग द्वारा जारी की गई लिस्ट में 71 अधिकारियों को अलग-अलग जिलों में नई जिम्मेदारी के तहत तैनाती मिली है. लखनऊ एसटीएफ के निरीक्षक/उपाधीक्षक उदय प्रताप सिंह को पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ यूपी लखनऊ बना दिया गया है.

इसके अलावा लखनऊ के एससीओ मुख्यालय के निरीक्षक/ पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार चौहान को भदोही का डिप्टी एसपी, भ्रष्टाचार निवारण संगठन यूपी के निरीक्षक/पुलिस उपाधीक्षक प्रेम नारायण तिवारी को देवरिया का डिप्टी एसपी बनाया गया है। वहीं गोरखपुर के डिप्टी एसपी श्याम बहादुर सिंह को गाजीपुर का डिप्टी एसपी, लखनऊ रेलवे मुख्यालय के निरीक्षक/पुलिस उपाधीक्षक सैय्यद मोहम्मद असगर को बरेली में भ्रष्टाचार निवारण संगठन में भेजा गया है.

देवरिया के निरीक्षक/पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार मिश्रा को अंबेडकरनगर के डिप्टी एसपी, बिजनौर के निरीक्षक/पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार सिंह को हमीरपुर जिले का डिप्टी एसपी, बिजनौर के निरीक्षक/पुलिस उपाधीक्षक अतुल प्रधान को इटावा का डिप्टी एसपी, सिद्धार्थनगर के निरीक्षक/पुलिस उपाधीक्षक रविंद्र कुमार गौतम को बनाया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper