यूपी बोर्ड एग्जाम बदलेगा टाइम-टेबल, अब परीक्षाएं सीबीएसई के साथ ही होने के आसार

 


लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षाएं अब सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के साथ ही मई के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती हैं लेकिन खत्म पहले होंगी क्योंकि बोर्ड अपनी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 से 17 दिनों में कराता आया है। अब माध्यमिक शिक्षा विभाग पंचायत चुनाव के कार्यक्रम का इंतजार कर रहा है।

सीबीएसई की परीक्षाएं चार मई और आईसीएसई की परीक्षाएं पांच मई से शुरू हो रही हैं और सीबीएसई की 14 जून व आईसीएसई-आईएससी की 18 जून तक खत्म होंगी। यूपी बोर्ड परीक्षा 24 अप्रैल से शुरू होकर 12 मई को खत्म हो रही थी यानी परीक्षाएं 16 कार्य दिवसों में पूरी हो रही थीं। इस लिहाज से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं मई के तीसरे हफ्ते तक खत्म भी हो जाएंगी।

इस बीच, उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में कहा कि पंचायत चुनाव में स्कूलों को मतदान स्थल बनाया जाता है और शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनाव में लगाई जाती है लिहाजा चुनाव आयोग ने परीक्षा को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के चलते स्कूलों में अवकाश के बावजूद उच्च शिक्षा संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेस संचालित होती रहेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper