यूपी बोर्ड 10th और 12th के मेधावियों को मिलेगा लैपटॉप और एक लाख रूपए

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम आने के पहले ही प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने टॉप करनेवालों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करनेवाले 20 छात्र और 20 छात्राओं के घर तक सरकार पक्की सड़क बनायेगी. साथ ही सड़क का नाम भी टॉपर के नाम पर होगा. मालूम हो कि पहली बार 10वीं और 12वीं के टॉपरों को ऐसी सौगात मिल रही है. उन्होंने कहा कि सूबे के टॉपरों को एक-एक लाख रुपये नकद और लैपटॉप भी दिये जायेंगे.

ट्वीट कर उप मुख्यमंत्रियों ने दी छात्रों को शुभकामना
उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने ट्वीट कर सफल हुए छात्रों को बधाई दी. साथ ही असफल हुए छात्रों को भी निराश नहीं होने और निरंतर मेहनत कर आगे बढ़ने की अपील की. उन्होंने कहा कि ”आज दसवीं और बारहवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हुए. परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत बधाई और जो किसी कारणवश सफलता से चूक गये हैं, वो निराश ना हों, निरंतर आगे बढ़ते रहें, आपकी मेहनत जरूर रंग लायेगी. मैं आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.”

वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा है कि ”मैं यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं, 2020 में उत्तीर्ण सभी छात्रों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं. यह आशा करता हूं कि आप सभी आगामी कक्षाओं में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. साथ ही मैं उन सभी छात्रों की निराशा को समझता हूं, जो विद्यार्थी इस परीक्षा में असफल रहे.” साथ ही एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि ”सफलता एवं असफलता जीवन के दो पहलू हैं, जो हमें कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरणा देते हैं. आप सभी लोग अपने कौशल और प्रतिभा से अवश्य ही सफलता के शिखर पर पहुंचेंगे. मेरी शुभकामनाएं आप सभी के साथ हैं.”

यूपी बोर्ड के अलावा अन्य बोर्ड के टॉपरों के घर तक बनेगी पक्की सड़क
डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि यूपी बोर्ड के साथ-साथ सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्डों के टॉपर्स के घरों तक भी पक्की सड़क बनायी जायेगी. उपमुख्यमंत्री की टॉपर्स को मिली सौगात से उनका मनोबल बढ़ेगा. छात्रों में पढ़ाई के प्रति जागरूकता आयेगी. साथ ही समाज में अच्छा संदेश भी जायेगा.

छात्रों को मिलेगा डिजिटल मार्कशीट
इधर, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों को इस बार डिजिटल मार्कशीट दी जायेगी. यह डिजिटल मार्कशीट एक जुलाई से मिलने लगेगी. यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राएं अपनी डिजिटल मार्कशीट अपने-अपने स्कूलों से प्राप्त कर सकते हैं. स्कूल के प्रिंसिपल के हस्ताक्षर के बाद मार्कशीट मान्य हो जायेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper