यूपी में अब मेहरबान होगा मानसून,अगले हफ्ते होगी जोरदार बारिश,जाने क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

वैसे तो अब मानसून की विदाई होने वाली है लेकिन मानसून की विदाई होते होते यूपी में मानसून मेहरबान होने वाला है।अगले सप्‍ताह प्रदेश में अच्‍छी बारिश होने की उम्‍मीद है। प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में लगातार दो-तीन दिन तक बारिश का सिलसिला चल सकता है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जे.पी.गुप्‍त के अनुसार मानसून की टर्फ लाइन ऊपर आएगी और यूपी से होकर गुजरेगी। आगामी 14 और 15 सितम्‍बर को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। अवकाश प्राप्‍त उप निदेशक सी.पी.श्रीवास्‍तव ने कहा कि इस बारिश से धान की फसल को फायदा हो सकता है।

35 साल बाद हर महीने सामान्‍य से कम बारिश-

राज्‍य में जून से आठ सितम्‍बर तक 47.7 प्रतिशत यानी 699.0 मिमी बारिश होनी चाहिए थी। जबकि महज 333.9 मिली बारिश हुई। कृषि उत्‍पादन आयुक्‍त मनोज सिंह का कहना है कि पिछले 35 साल में हर महीने सामान्‍य से कम बारिश हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper