यूपी में उत्तर-पश्चिम मानसून पूरी तरह से सक्रिय, 5-6 दिन और बरसेगा पानी

लखनऊ: यूपी में उत्तर-पश्चिम मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। शुक्रवार को भी प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश हुई। सबसे अधिक 56.9 मिमी पानी इलाहाबाद में बरसा। राजधानी लखनऊ में आज रात 8.30 बजे तक 32.9 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि आने वाले 5-6 दिनों में मानसून सक्रिय रहेगा। अगले 48 घंटों में भारी बारिश के आसार हैं। श्री गुप्ता के मुताबिक प्रदेश के पश्चिमी जिलों की तुलना में पूर्वी जिलों में सबसे अधिक बारिश होगी।

राजधानी लखनऊ में अधिकतर बदली रहेगी और बीच-बीच में पानी बरसेगा।राजधानी लखनऊ में दिन में कई बार बारिश हुई। कभी बूंदाबांदी हुई तो कभी तेज पानी बरसा। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में 32.6 मिमी पानी बरसा। यहां दोपहर का तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 3 डिग्री नीचे था। राजधानी में बीती रात को तापमान 25.8 डिग्री रिकार्ड हुआ जो सामान्य था।

शुक्रवार को प्रदेश में सबसे अधिक 56.9 मिमी बारिश इलाहाबाद में रिकार्ड की गयी। हमीरपुर में 34 मिमी, बांदा में 26 मिमी, उरई में 25 मिमी और झांसी में 11.4 मिमी बारिश रिकार्ड की गयी। इसके अलावा बहराइच, बरेली, गाजीपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, इटावा, हरदोई, शाहजहांपुर, मुरादाबाद और आगरा में भी बारिश हुई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper