यूपी में का बा-‘बाबा आगे बा’

UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है। इस बार का विधानसभा चुनाव बेहद रोचक रहा है। एक तरफ जहां पर बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ा था। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों ही दलों ने एक दूसरे पर जमकर हमला किया। लेकिन प्रचार के दौरान बाबा के बुलडोजर की चर्चा भी खूब रही। खुद सपा नेता अखिलेश यादव ने भी 25 फरवरी की अपनी एक सभा में उन्होंने योगी को बुलडोजर बाबा कहा था।

वहीं, बुलडोजर का नाम सुनने के बाद सीएम योगी भी मुस्करा पड़ते हैं। दरअसल सीएम योगी ने अपनी कार्यकाल के दौरान अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का खूब प्रयोग किया। उन्होंने चुनाव के दौरान कहा था कि यूपी को भी मुक्त बनाना है और अवैध निर्माण ऐसे ही गिराए जाएंगे। फिलहाल अगर शुरुवाती रुझानों पर नजर डालें तो बाबा का बुलडोजर यूपी में फिर से चलता नजर आ रहा है।

जैसा कि पहले से ही तय लग रहा था कि यूपी में भाजपा का बुलडोजर चलेगा, वह शुरुआती रुझानों से लगभग तय हो गया है और भाजपा एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है. जाहिर है कि जनता ने विकास को स्वीकार किया है और झूठों को नकारा है.

अब तक के रुझान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बढ़त बनाए हुए है। विधानसभा की 403 में रुझान के मुताबिक 215 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, समाजवादी पार्टी (SP) 106 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। बसपा पांच और कांग्रेस चार सीटों पर आगे है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper