यूपी में कोरोना केस 11000 के पार, सामने आए 389 नए मामले

लखनऊ: कोरोना वायरस की महामारी रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन से अब मुक्ति की शुरुआत हो चुकी है. औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों की शुरुआत के बाद अब मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों के साथ ही मॉल, रेस्टोरेंट, होटल खोलने की अनुमति भी दे दी गई है. जिंदगी को पटरी पर वापस लाने की कोशिशों के बीच कोरोना से संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमण के 389 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की तादाद प्रदेश में 11335 पहुंच गई है. प्रदेश में अब तक 6669 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, वहीं 4635 एक्टिव केस हैं. कोरोना के कारण प्रदेश में अब तक 301 मरीजों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 9 जून को गाजियाबाद में सर्वाधिक 41 नए मामले सामने आए. गाजियाबाद में संक्रमितों की तादाद 531 पहुंच गई है. वहीं, नोएडा में 28 नए मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 727 पर पहुंच गया है. आगरा 986 संक्रमितों के साथ प्रदेश का सर्वाधिक प्रभावित जिला बना हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कानपुर में 555 और मेरठ में संक्रमण के 531 मामले हैं.

बता दें कि हर नए दिन के साथ कोरोना के बढ़ते मामले नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद 266598 पहुंच चुकी है. इस संक्रमण के कारण अब तक देश में 7471 लोगों की मौत हुई है. वहीं, दुनिया में 7164393 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 407818 लोगों की जान जा चुकी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper