यूपी में कोरोना के एक्टिव केस सात दिन में दोगुने से ज्यादा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले एक हफ्ते के आंकड़ों पर गौर करें तो राज्य में सक्रिय मामले दोगुने से भी ज्यादा हो गए हैं। 24 मार्च को प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 4388 थी जबकि 30 मार्च को यह बढ़कर 9195 तक पहुंच गई। पिछले एक हफ्ते में अब तक 28 मार्च को एक दिन में सर्वाधिक 1446 नए मरीज मिल चुके हैं। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

होली के त्योहार के मद्देनजर पिछले 24 घंटों में महज 64519 कोरोना सैम्पल की ही जांच हो सकी। सामान्य दिनों में जांच का यह आंकड़ा एक लाख सैम्पल से अधिक का रहता है। फिर भी पिछले 24 घंटों में राज्य में 918 कोरोना के नए मरीज मिले और 10 लोगों की कोरोना से मौत हुई। एक दिन पहले कोरोना से प्रदेश में पांच मौतें हुई थीं। मंगलवार को कुल 382 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों में सर्वाधिक 2919 सक्रिय मरीज लखनऊ में हैं।

बीते 24 घंटों में लखनऊ में 446 कोरोना के नए संक्रमित मिले, चार लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई और 120 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए। लखनऊ के मुकाबले प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिलने का ग्राफ कम रहा। गाजियाबाद में सर्वाधिक 39 नए केस मिले। कानपुर नगर में 35 नए मामले सामने आए और दो लोगों की मौत कोरोना से हुई।

प्रयागराज में 36 नए मामले मिले जबकि वाराणसी में 28 नए कोरोना मरीजों की जानकारी मिली। प्रतापगढ़ में 24, गोरखपुर में 23 नए मरीज मिले। पिछले 24 घंटों में मेरठ, मुजफ्फरनगर, उन्नाव और औरय्या में कोरोना से 1-1 व्यक्ति की मौत हुई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper