यूपी में कोरोना के सभी प्रतिबंधों से मिली छूट, धूमधाम से मनेगी होली

लखनऊ: रंग पर्व होली से पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के सभी प्रतिबंधों से छूट दे दी है। अब लोग धूमधाम से होली का त्योहार मना सकेंगे। राज्य गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में गुरुवार को शासनादेश जारी कर दिया।

शासनादेश के अनुसार उप्र में कोरोना संक्रमण की दरों में प्रभावी रूप से कमी होने के कारण राज्य सरकार ने कोविड-19 के प्रतिबंधों में छूट प्रदान की है। इसके तहत अब किसी भी समारोह में चाहे वह खुले स्थान पर आयोजित हो अथवा बंद स्थान पर, मास्क की अनिवार्यता एवं कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार अन्य सावधानियां बरतते हुए पूर्ण क्षमता के साथ व्यक्तियों के सम्मिलित होने की अनुमति होगी।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूर्व में जारी आदेशों के तहत अभी भी स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क एवं आंगनवाड़ी केंद्रों को खोलने एवं शादी समारोह तथा अन्य आयोजनों में कतिपय प्रतिबंध प्रभावी हैं, लेकिन आज के शासनादेश के तहत अब सभी आयोजनों को पूर्ण क्षमता के साथ आयोजित करने की अनुमति रहेगी। साथ ही स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क और आंगनवाड़ी केंद्र भी अब खुल जाएंगे।

राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के प्रतिबंधों से मिली छूट के बाद प्रदेश के लोग अब रंग पर्व होली को धूमधाम से मनाएंगे। कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो सालों से होली का त्योहार सामान्य तरीके से नहीं मनाया जा रहा था, लेकिन इस बार संक्रमण से राहत है और सरकार ने भी प्रतिबंधों से छूट दे दी है। ऐसे में प्रदेशवासी शुक्रवार को और कुछ शहरों में शनिवार को भी रंग-गुलाल के साथ जमकर होली खेलेंगे। होलिका दहन आज रात में ही होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper