यूपी में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले सबसे अधिक 4658 नए मामले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना के नए मामलों ने सारे पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं। प्रदेश में गुरुवार को कुल 4658 नए केस दर्ज हुए हैं। यह एक दिन में अबतक की सबसे सर्वाधिक संख्या है। वहीं बीते 24 घंटे में 61 कोरोना मरीजों की जान गई है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 4658 नए मालमों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या फिलहाल एक लाख आठ हजार 974 हो गई है। कुल मामलों में से इलाज के बाद ठीक हुए लोगों की संख्या अब 63 हजार 402 हो गई है। वहीं गुरुवार को हुई 61 मौतों के साथ कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या अब 1918 तक जा पहुंची है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 43 हजार 654 सक्रिय मामले हैं।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में होम आइसोलेशन की सुविधा शुरू होने के बाद अब तक 20 हजार 103 लोगों ने इसका लाभ लिया है। इसमें से पांच हजार से अधिक लोगों की होम आइसोलेशन की अवधि पूरी हो गई है। राज्य में फिलहाल 14 हजार 206 लोग होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य ने बताया कि हम लगातार ज्यादा मात्रा में टेस्ट कर रहे हैं। प्रदेश में बुधवार को कुल 87 हजार 348 कोरोना सैंपल्स की जांच हुई। अभी तक यूपी में 27 लाख 97 हजार 687 नमूनों की जांच हो चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper