यूपी में खुला आप का खाता, सहसपुर सीट पर हुमा खान का कब्जा

लखनऊ: विधानसभा चुनाव में जीत के बाद उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में भी भाजपा का दबदबा कायम नजर आ रहा है। वहीं बसपा की हालत बेहतर दिख रही है, तो सपा यहां भी अपना दमखम नहीं दिखा पाई। लेकिन सूबे की राजनीति में पहली बार हाथ आजमा रही आम आदमी पार्टी के लिए राहत भरी खबर है। पहली बार निकाय चुनाव में उतरी आप ने बिजनौर की सहसपुर नगर पंचायत सीट से खाता खोला है।

यहां से पार्टी की अध्यक्ष उम्मीदवार हुमा खान ने जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा के उम्मीदवार को हराया है। 2012 में हुमा के पति ने इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जिसमें वह हार गए थे। इस बार सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हो गई, जिसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी को आप के टिकट पर चुनाव लड़ाया।

दिल्ली से निकलकर आप ने पहली बार यूपी में निकाय चुनाव लड़े। इस बार पार्टी ने कुल 83 उम्मीदवारों को अपने पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ाया है. जबकि नौ अन्य उम्मीदवारों का समर्थन भी किया है। सहसपुर सीट पर आप को अध्यक्ष पद पर जीत भी मिली है. जबकि कई सभासद भी पार्टी के टिकट पर जीते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper