यूपी में घना कोहरा बना दर्दनाक हादसों का कारण, 9 मौतें, मची चीख-पुकार

Road Accident in UP: कड़ाके की सर्दी के कारण उत्तर भारत में जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई है, जिसके कारण बड़ी संख्या में ट्रेनें और फ्लाइट्स रद्द हो रहे हैं। सड़कों पर गाड़ियां भी रेंग रही हैं। कोहरे के कारण राष्ट्रीय राजमार्गों पर सड़क हादसे की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है। सोमवार को 5 अलग-अलग सड़क दुर्घनाओं में 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

कन्नौज सड़क हादसा
पहला सड़क हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज में रात करीब 12 बजे हुआ। यहां दिल्ली से सुल्तानपुर जा रही स्लीपर बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। तेज रफ्तार के कारण बस ट्रक से टकराकर एक्सप्रेस-वे के नीचे गिर गई। हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 18 यात्री घायल हैं। दूसरा हादसा भी लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव में सुबह 4 बजे औरास इलाके में हुआ। यहां गुजरात के राजकोट से नेपाल बॉर्डर तक जा रही स्लीपर बस, ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में भी तीन यात्रियों की जान चली गई। जबकि 6 यात्री जख्मी हो गए हैं।

कानपुर देहात
कानपुर – झांसी हाईवे पर सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। घने कोहरे के कारण एक ट्रक हाईवे पर पलट गया। इस दौरान ट्रक की दूसरी लेन में चल रही एक अन्य ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में ड्राइवर और क्लीनर की जान बाल-बाल बच गई। दुर्घटना के कारण हाईवे पर 3 घंटे तक जाम लगा रहा।

झांसी
झांसी में सामान से लदा ट्रक अनियंत्रित होकर ओवरब्रिज से नीचे गिर गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर समेत तीन लोग घायल हो गए। ड्राइवर को गंभीर अव्स्था में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

बाराबंकी
बाराबंकी में एक कार और बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। घटना कुर्सी थाना क्षेत्र के किसान पथ की है। इस हादसे में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार सवार को जख्मी हालत में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

हापुड़
हापुड़ में सोमवार सुबह एक दर्दनाक हादसा होने से टल गया। स्कूली बच्चों को ले जा रही बस एक ट्रक से जा टकरायी। आमने-सामने की टक्कर में बस में सवार करीब 6 छात्र घायल हो गए। वहीं, बस चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की वजह बस चालक की लापरवाही को माना जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper