यूपी में पंचायत के दौरान दलित महिला, बेटे के साथ मारपीट

गोंडा । उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक गांव में ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि और उसके साथी ने एक दलित महिला और उसके नाबालिग बेटे के साथ कथित तौर पर मारपीट की और जातिवादी गालियां दीं। आरोपियों की पहचान ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि संतोष यादव और उनके साथी संत कुमार यादव के रूप में हुई है।

गोंडा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आकाश तोमर ने कहा कि जय श्री और उसके बेटे के रूप में पहचानी गई महिला को कथित तौर पर सार्वजनिक रूप से प्रताड़ित किया गया और 16 अगस्त को महिला की बेटी की कोर्ट मैरिज के बाद कल्लापुर सरायहर्रा गांव में उनके घर पर ताला लगा दिया था। शादी उसी गांव के एक व्यक्ति से की गई, जो उसी जाति का था।

तोमर ने कहा कि जोड़े ने अपने-अपने परिवारों की सहमति से शादी की थी। एसपी ने कहा, हालांकि, लड़की की दादी शादी से खुश नहीं थी और उसकी पहल पर एक पंचायत बुलाई गई। एसपी ने कहा कि संतोष और संत कुमार ने पंचायत के दौरान महिला और उसके बेटे की सार्वजनिक रूप से पिटाई की और बाद में एक रिकॉर्ड की गई घटना का एक कथित वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ।

उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ नवाबगंज थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 के तहत स्वेच्छा से चोट पहुंचाने और 504 अपमान के साथ-साथ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। तोमर ने कहा कि स्थानीय पुलिस अधिकारियों द्वारा घर से ताला हटाने के बाद महिला अपने घर वापस आ गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक को पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper