यूपी में पहली बार एक दिन में मिले 3000 से अधिक कोरोना केस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति बेकाबू हो गई है और अब यह डराने लगा है। रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में कोरोना के नए मामलों ने रविवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। पहली बार नए केस की संख्या तीन हजार को पार कर गई।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कुल 3260 नए मामले सामने आए हैं। यह अबतक की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले सबसे ज्यादा केस कल सामने आए थे। शनिवार को राज्य में संक्रमितों की संख्या 2984, शुक्रवार को 2712, गुरुवार को 2529, बुधवार को 2308 और 19 जुलाई को 2250 रही थी।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3260 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 66 हजार 988 पर पहुंच गई है। इनमें से 41 हजार 641 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

राज्य में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अब यह करीब 24 हजार के पास जा पहुंची है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में फिलहाल 23 हजार 921 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से ज्यादातर मरीज अस्पताल में हैं जबकि कुछ होम आइसोलेशन में भी हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 21 मरीजों की जान गई है। इस तरह वैश्विक महामारी की चपेट में आकर राज्य में अतबक कुल 1426 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश के अवस्थापना और औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन ने बताया कि राज्य में अबतक कुल 18 लाख 34 हजार 297 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। दूसरी तरफ अभी तक रिकॉर्ड 1 करोड़ 37 लाख घरों का सर्विलांस किया गया है, जिसमें 6 करोड़ 96 लाख लोग रहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper