यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1685 नए मामले, अब तक 25 हजार से ज्यादा लोग हुए स्वस्थ्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 41 हजार को पार कर गई है। दूसरी तरफ इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या भी एक हजार से ऊपर जा पहुंची है। अधिकारियों का कहना है कि हम लगातार जांच क्षमता को बढ़ा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से निरंतर ही 40 हजार टेस्ट प्रतिदिन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोज 50 हजार टेस्ट करने की बात कही है, जिसे जल्द ही हम पूरा कर लेंगे। इस बीच मेरठ के किठौर सीट से भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के रिकॉर्ड 1685 नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि नए मामलों के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या अब 41383 हो गई है। इसमें से 25 हजार 743 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं यूपी में फिलहाल कोरोना के 14628 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, रोज नए मरीज सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में भाजपा विधायक समेत 44 नए कोरोना पॉजिटिव के मरीज सामने आए। वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कार्यकर्ताओं में हड़कंप मचा है। भाजपा विधायक का सहायक और रसोईया दो दिन पहले पॉजिटिव मिले थे।

किठौर सीट से भाजपा विधायक की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में जांच के बाद हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद विधायक को दिल्ली के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह मेरठ की प्रेम प्रयाग कालोनी में रहते हैं जबकि उनका परिवार नोएडा में रहता है। दो दिन पहले उनका एक सहायक और रसोईया पॉजिटिव मिला था। बुधवार को विधायक और उनके गनर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

वाराणसी में बीएचयू लैब से बुधवार देर शाम तक आए 2021 सैम्पल की रिपोर्ट में 43 नए संक्रमित सामने आए हैं जबकि दो लोगो की मौत हो गई। लंका थाना अंतर्गत दो एसआई समेत बीएचयू के दो डॉक्टर, ओटी टेक्नीशियन ,रिटायरर्ड आयकर अधिकारी संक्रमित मिले हैं।

जिले में वर्तमान में 458 हॉट स्पॉट 226 रेड जोन हैं। जिले में 295 सक्रिय हॉट स्पॉट और 163 ग्रीन जोन बनाए गए हैं। जिले में अब तक कुल पॉजिटिव केस की संख्या 979 है और 491 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक जिले में 30 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ विभाग के अधिकारियो के अनुसार व्यपारियों में संक्रमण तेजी से बढ़ा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper