यूपी में बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट तेज, CM योगी आदित्यनाथ ने की अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में सियासी खींचतान की खबरों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अचानक राजधानी दिल्ली पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुख्यमंत्री की शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी मुलाकात होने की संभावना है।

आदित्यनाथ का यह दौरा उत्तर प्रदेश से ही आने वाले पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद हुआ है। योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी।

सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन एवं राज्य सरकार के बीच तालमेल तथा आगामी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ उनकी चर्चा होगी। अगले साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों के पहले पार्टी की छवि को निखारने एवं कार्यकर्ताओं के बीच विश्वास एवं उत्साह भरने की रणनीति को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है। राज्य में कोविड-19 महामारी की स्थिति और टीकाकरण अभियान को लेकर भी जायजा लिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper