यूपी में बर्फीली हवाएं ढा रहीं कहर, ठंड से 16 की मौत

लखनऊ: समूचे यूपी में ‘‘फाग’ चल रहा है और ऊपर से हाड़ कंपा देने वाली ठंड अपना सितम बरपा कर रही है। बुधवार को प्रदेश में दिन के समय खीरी व रात को नजीबाबाद सबसे ठंडा रहा। खीरी में दिन का अधिकतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस व नजीबाबाद में रात का पारा 2.5 डिग्री सेल्सियस पर रहा। हालांकि बहराइच प्रदेश का एकमात्र जिला रहा जहां दिन और बीती रात को सबसे कड़ाके की ठंड पड़ी। यहां दिन के पारे में 11 डिग्री और रात के पारे में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी।

इस दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 16 से अधिक लोगों की ठंड से मौत हो गयी।मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 48 घंटों में ठंड और कोहरे के प्रकोप से कोई राहत के आसार नहीं हैं। राजधानी में बीती रात कड़ाके की ठंड पड़ी और न्यूनतम पारा 4.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यह सामान्य से चार डिग्री नीचे था। राजधानी में तड़के घना कोहरा पड़ा और दिन भर बदली रही। हालांकि बीच-बीच में कई बार हल्की धूप निकली, लेकिन बर्फीली हवाओं ने धूप को बेअसर कर दिया।

यहां दिन का अधिकतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। यह सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस नीचे था।नजीबाबाद व बरेली में दिन के समय कड़ाके की ठंड पड़ी और अधिकतम पारा 10.5 डिग्री पहुंच गया, जो सामान्य से 9 डिग्री नीचे था। नजीबाबाद में बीती रात भी कड़ाके की ठंड पड़ी और पारा 2.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से 5 डिग्री नीचे था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper