यूपी में युवती ने ‘बाय-बाय फैमिली मेंबर, लो अब कर लो शादी’, सुसाइड नोट ल‍िखकर लगा ली फांसी, जाने पूरा मामला

लखनऊ। कृष्णानगर इलाके में रहने वाली 28 वर्षीय एक युवती ने ‘बाय-बाय फैमिली मेंबर, लो अब कर लो शादी’ न मैं शादी करना चाहती हूं और न ही जीना। यह बात सुसाइडनोट में लिखकर फांसी लगा ली। वह मूल रूप से बंथरा क्षेत्र की रहने वाली थी।

इंस्पेक्टर कृष्णानगर विक्रम सिंह ने बताया कि युवती के पिता की दो साल पहले और कुछ साल पहले मां की मौत हो चुकी थी। युवती एलडीए कालोनी कानपुर रोड पर एक मकान में किराए पर रहती थी। घर के पास में ही उसके बड़े भाई और भाभी दूसरे मकान में रहते थे। सोमवार को युवती दोपहर तक जब युवती के कमरे का दरवाजा नहीं खुला और वह बाहर नहीं निकली तो मकान मालिक ने काफी देर तक खटखटाते रहे। कोई उत्तर न मिलने पर घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो कमरे में फंदे पर शव लटका था। शव को फंदे से उतारा गया। कमरे में एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उक्त बातें लिखीं थीं। भाई से बात करने पर पता चला कि उन्होंने युवती की शादी तय कर दी थी। युवती शादी नहीं करना चाहती थी। वह कुछ दुखी रहती थी। युवती की आत्महत्या से जुड़े अन्य बिंदुओं की जांंच की जा रही है।

युवती का चेहरा गले तक दुपट्टे से ढका था। इसके बाद गले में फंदा पड़ा था। इंस्पेक्टर ने बताया कि युवती के भाई ने किसी आरोप से इंकार किया है। युवती के मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया है। उसकी काल डिटेल्स चेक की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper