यूपी में शुरू होगी एम. परिवहन सुविधा, अब नहीं रखने होंगे वाहनों के कागजात

लखनऊ ब्यूरो। परिवहन विभाग इस वर्ष एम. परिवहन सॉफ्टवेयर की सुविधा शुरू करेगा। इस सुविधा के शुरू होने से वाहनों के कागजात साथ रखने की जरूरत नहीं होगी। आईटी सेल के आरटीओ संजय नाथ झा ने मंगलवार को बताया कि इस वर्ष प्रदेशभर में ऑनलाइन परमिट शुल्क जमा करने के अलावा एम. परिवहन सॉफ्टवेयर की सुविधा शुरू की जाएगी। इससे वाहन संबंधी कागजात मोबाइल में रहेगा। इसके अलावा, प्रदेशभर के आरटीओ कार्यालय को कैशलेस करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि ई-गवर्नेस के जरिए आम लोगों को और सुविधाएं मिल सके।

उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग ने सरकार के संकल्प पत्र के आधार पर बीते वर्ष जिन उपलब्धियों को पेश किया है, उनमें संकल्प बस सेवा की शुरुआत करने से लेकर महिला सशक्तिकरण तक की सुविधाएं शामिल हैं। यूपी सरकार में पहली बार रक्षाबंधन के दिन 11 लाख 16 हजार महिला यात्रियों को फ्री में रोडवेज बसों ने सफर कराया। इसके अलावा, बीते एक वर्ष में प्रदेश के 8655 गांव, जो कि परिवहन निगम की बसों से वंचित थे, उन मार्गों पर साधारण बसों की सेवाएं शुरू की गई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper