यूपी में सकुशल संपन्न हुई चैत्र नवरात्रि: डीजीपी

लखनऊ। पुलिस महानिदेशक ने सोमवार को बताया कि चैत्र नवरात्रि गत 18 मार्च से प्रारम्भ होकर रामनवमी का मुख्य पर्व 25 मार्च को शांन्तिपूर्ण वातावारण में सकुशल सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कुल 743 जुलूस/शोभा यात्रा निकाली गयी।

वर्ष 2013 में 02, वर्ष 2014 में 02, वर्ष 2014 में 08, वर्ष 2016 में 06, तथा वर्ष 2017 में 01 घटना घटित हुई थी एवं वर्ष 2018 में कोई घटना घटित नहीं हुई। प्रदेश में किसी भी जनपद में कानून एवं व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं हुई। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि जनपद स्तर पर उपलब्ध पुलिस बल/संसाधन के अतिरिक्त इस मुख्यालय स्तर से विभिन्न जनपदों को चार अपर पुलिस अधीक्षक, 13 पुलिस उपाधीक्षक, 6 कम्पनी आरएएफ एवं 1364  प्रशिक्षणाधीन पुलिस कर्मी आंवटित किये गये थे।

पुलिस महानिदेशक द्वारा समस्त जनपदों को विस्तृत एवं सघन निर्देश निर्गत किये गये थे तथा मुख्यालय से प्रत्येक जुलूस एवं मेलों की सघन मानीटरिंग की गयी, जिसके फलस्वरूप उक्त पर्व निर्विघ्न रूप से उल्लासमय वातावरण में सम्पन्न हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper