यूपी में सपा ने बिछाई बीजेपी को गोरखपुर उपचुनाव में मात देने की विसात

लखनऊ : लोकसभा उपचुनाव जीतने के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है. मुख्यमंत्री योगी के गढ़ में घुसकर बीजेपी को मात देने के लिए सपा ने अपना ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया है. जिसके चलते बसपा से सपा में आए पूर्व मंत्री आर के चौधरी ने आज गोरखपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

आर के चौधरी की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार को घेरने पर चर्चा हुई. इस दौरान आर के चौधरी ने कार्यकर्ताओं को सरकार की खामियों को लेकर जनता के बीच पहले से ही जाने के संकेत दिए है. बैठक के दौरान बूथ कमेटियों के गठन पर भी चर्चा हुई. बैठक को संबोधित करते हुए आर के चौधरी ने कहा कि देश की आजादी के लिए सभी वर्गो धर्मों के लोगों ने लड़ाई लड़ी थी. भारत मे अभी भी 60 फीसदी लोग गरीब हैं. बीजेपी समाज में जहर घोलने का कार्य कर रही है.

देश का विकास अखिलेश के हाथ

आर के चौधरी ने कार्यकर्ताओं से भाजपा पर पहले से ही हमलावर रहने की हिदायत दी. साथ ही अखिलेश यादव की सराहना करते हुए उन्हें देश का नेता करार दिया. चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव के ही नेतृत्व में देश का विकास हो सकता है. प्रदेश में बीजेपी को रोकने की ताकत केवल सपा के पास है. कार्यकर्ता वोटर लिस्ट गड़बड़ी से सतर्क रहें.

चौधरी ने घेरा योगी सरकार को

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार आलू किसानों के साथ अन्याय कर रही है. बिजली की दरों में सरकार ने बढ़ोतरी कर दी है. पिछले दिनों में उत्तर प्रदेश में ठंड से कई लोगों की मौत हुई. इस सरकार में सभी परेशान है. सस्ते आलू से किसान परेशान, महंगी बालू से आम आदमी परेशान, स्वेटर ना मिलने से बच्चे परेशान और ध्वस्त कानून व्यवस्था के कारण हो रही लूट और चोरियों से जनता परेशान है.

2019 की तैयारियों में जुट जाएं कार्यकर्ता- चौधरी

बैठक के दौरान आर के चौधरी ने कहा कि 2019 के लिए कार्यकर्ताओं को अभी से कमर कसनी होगी और जमीनी स्तर पर काम शुरू करना होगा. बीजेपी मतदाता सूची में चुनाव के वक्त गढ़बढ़ करके गरीबों, किसानों और अल्पसंख्यक जनता को मतदान करने से वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि सपा के सभी नेता प्रत्येक मतदाता का नाम मतदाता सूची में जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे और कार्यकर्ता मतदाताओं पर पैनी नजर भी रखेंगे.

कई बसपा कार्यकर्ताओं ने सपा का दामन थामा

बैठक में आए कई बसपा कार्यकर्ताओं ने सपा का दामन थाम लिया और अखिलेश को अपना नेता बताते हुए भाजपा के खिलाफ मैदान में उतरने का ऐलान भी किया. बैठक में गोरखपुर और आसपास के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper