यूपी में सर्दी की दस्तक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में रोजाना रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने से रात को ठंड बढ़ रही है। बहराइच और मुजफ्फरनगर में बीती रात को ठंड पड़ी। बहराइच में न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 6 डिग्री नीचे था। मुजफ्फरनगर में रात का तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 3 डिग्री नीचे था।

इसके अलावा वाराणसी, बरेली, गोरखपुर, सुलतानपुर, बलिया, इलाहाबाद, कानपुर नगर, मेरठ, चुर्क, खीरी, हरदोई, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, बांदा, बाराबंकी, मुरादाबाद, हमीरपुर, आगरा और लखनऊ में भी रात को काफी ठंड पड़ी।राजधानी में बीती रात को काफी ठंड थी और सुबह के समय हल्का कोहरा भी पड़ने लगा है। मौसम के जानकार बताते हैं कि राजधानी सहित पूरे प्रदेश में ठंड के तेवर दिन-प्रतिदिन बढ़ेंगे। बुधवार को दिन का तापमान 34.1 और रात का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की उम्मीद है।

लखनऊ में बीती रात गुलाबी ठंड थी और तापमान करीब 1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। राजधानी में सुबह के समय हल्का कोहरा पड़ा और खासी ठंड रही। सुबह आठ बजे के करीब हल्की धूप निकली और अधिकतर बदली रही। इस दौरान हल्की ठंड रही। यहां दिन का तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। यह सामान्य से लगभग 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर था। राजधानी में सूर्यास्त के बाद से ठंड है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper