यूपी में साबिया से बन गई ज्योति, पति को छोड़ प्रेमी के संग मंदिर में लिए फेरे, 10 दिन पहले हुई थी शादी

महाराजगंज. शादी के 10 दिन बाद ससुराल से मायके आई नवविवाहिता ने प्रेमी कृष्णा के साथ मंदिर में शादी रचा ली. उसने अपना भी बदलकर साबिया से ज्योति रख लिया. प्यार में पागल शादीशुदा साबिया ने अपने पति के प्यार को ठुकरा दिया. महाराजगंज जनपद के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के परतावल चौकी क्षेत्र का है. शुरुआत में पुलिस को मामला अपहरण का लगा लेकिन जब दोनों को बरामद किया तो इस प्रेम कहानी का पता चला. इधर, लड़के की मां ने अपने बेटे और बहू को स्वीकार करने से इनकार कर दिया. पति का घर छोड़कर प्रेम के चक्कर में भागी प्रेमिका को उसके मां-बाप ने दुत्कार दिया.

गोकुल और बरसाने की राधा और गोपियों की कृष्ण के साथ प्रेम की कई कहानियां आपने देखी और सुनी होंगी. महाराजगंज जनपद के कृष्णा की कहानी भी कम नहीं है. यहां के कृष्णा के प्यार में पागल एक विशेष समुदाय की शादीशुदा लड़की ने अपने पति के प्यार को ठुकरा कर प्रेमी कृष्णा के साथ शादी रचा ली. इतना ही नहीं उसने हिंदू धर्म भी अपना लिया और अपना नाम साबिया से ज्योति रख लिया. मंदिर में जाकर प्रेमी कृष्णा से भगवान को साक्षी मानकर शादी भी कर ली.

महाराजगंज जनपद के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के परतावल चौकी क्षेत्र में एक पिता ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी बेटी का पड़ोस के लड़के ने अपहरण कर लिया है. सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस ने जब लड़की और लड़के को बरामद किया तो सामने आई प्रेम कहानी ने सबके होश उड़ा दिए. परत दर परत कई मोड़ आते गए.

दरअसल, परतावल क्षेत्र की साबिया की शादी घूघली थाना क्षेत्र के एक गांव में 10 दिन पहले हुई थी. पति से विवाद करके और उस पर टार्चर करने का आरोप लगाकर लड़की अपने घर आ गई. मौका पाकर अपने पड़ोस में रहने वाले पुराने प्रेमी कृष्णा के साथ फरार हो गई. अपना नाम साबिया से ज्योति रख लिया और क्षेत्र के एक चर्चित मंदिर में जाकर शादी भी कर ली. हरकत में आई परतावल पुलिस को जब इस प्रेम कहानी के बारे में पता चला तो सभी सन्न रह गए. प्रेमी प्रेमिका की इस करतूत से तीन-तीन परिवार हैरान और परेशान हो गए. मामला पुलिस में पहुंचा तो लड़के की मां ने अपने बेटे को और बहू को घर में ना आने की धमकी दे डाली. पहले पति का घर छोड़कर प्रेम के चक्कर में भागी प्रेमिका ने को उसके मां-बाप और पति ने भी दुत्कार दिया.

इस संबंध में चौकी प्रभारी प्रिंस कुमार ने बताया कि इस प्रकरण में जिस किसी भी तरफ़ से जो तहरीर आएगी, जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके तहत कार्रवाई की जाएगी. लड़की के पिता द्वारा अपहरण की सूचना दी गई थी लेकिन जांचोपरांत ऐसा कोई अपराध सामने नहीं नहीं आया. जांच उपरांत पता चला है कि लड़का और लड़की चौकी क्षेत्र स्थित एक मंदिर में शादी कर चुके हैं. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper