यूपी में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है गणतंत्र दिवस, राज्यपाल ने ली परेड की सलामी

देश आज 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. यूपी में योगी आदित्यनाथ का बतौर मुख्यमंत्री पहला गणतंत्र दिवस है। यूपी विधानसभा को तिरंगे झंडों से सजाया गया है। प्रदेश के मुख्य कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक ध्वजारोहण के बाद परेड को सलामी ली। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, विधानसभा मार्ग से सैकड़ों झाकियां निकाली गयी। इस बार निकाली जाने वाली झांकियां में प्रदेश के धार्मिक पर्यटन की झलक थी तो वहीं, झांकियों में भगवा रंग भी देखने को मिला।

वहीं इस मौके पर बिहार, उत्तराखंड, हिंमांचल प्रदेश, राजस्थान व महाराष्ट्र समेत कई राज्यों से आये अतिथि कलाकारों अपने प्रदेशों के प्रसिद्ध संस्कृति का लोकमंचन प्रस्तुत किया। लखनऊ के सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ पब्लिक स्कूल समेत कई स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये।

योगी के मंत्री ने दस साल घटाई गणतंत्र की उम्र

उधर, उत्तर प्रदेश सरकार में शिक्षा राज्यमंत्री संदीप कुमार सिंह ने गणतंत्र दिवस के अपने संबोधन में एक बड़ी चूक कर दी। अलीगढ़ में उन्होंने गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि देश आज अपना 59वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। उन्होंने मौजूद लोगों को बधाई भी 59 वें दिवस की ही दी। उनके भाषण के इस हिस्से का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर लोग उनको याद दिला रहे हैं कि ये 59वां नहीं देश का 69वां गणतंत्र दिवस है।

आपको बता दें कि आज पूरा भारत 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस दफा पहली बार बतौर चीफ गेस्ट 10 आसियान देशों के प्रमुख शामिल हुए। हर बार की तरह इस मर्तबा की परेड ने भी लोगों का मन मोह मिला। इस दौरान सेना के जवानों ने मार्च किया और अपने हथियारों का शक्ति प्रदर्शन किया।

[supsystic-gallery id=16 position=center]

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper