यूपी में 50 हजार पदों पर होगी भर्तियां, जानें योग्यता और आवेदन तिथि

यूपी में रहने वाले युवाओं को नए साल पर शानदार तोहफा मिलने जा रहा हैं। खबर के मुताबिक योगी सरकार राज्य के कई विभागों में करीब 50 हजार पदों पर बहाली करेगी। इसको लेकर विभाग ने तैयारी शुरू कर दी हैं। खबर के मुताबिक अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इन सभी पदों पर भर्ती को लेकर नोटिस जारी करेगा और फिर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ऐसी उम्मीद की जा रही हैं की नए साल के पहले महीने में इन पदों पर भर्ती को लेकर नोटिस जारी किया जा सकता हैं।

जो युवा यूपी में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं वो अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाये रखें। क्यों की इसी वेबसाइट पर भर्ती को लेकर नोटिस जारी किया जायेगा। और इसी वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन होंगे।

किन पदों पर होगी भर्तियां।

लिपिक के 7000 पद।

लेखपाल के 7882 पद।

नगर निकाय के 383 पद।

बेसिक शिक्षा के 1055 पद।

लेखा परीक्षक के 1303 पद।

ग्राम्य विकास के 1658 पद।

माध्यमिक शिक्षा के 500 पद।

परिवार कल्याण के 9222 पद।

बाल विकास पुष्टाहार के 3448 पद।

योग्यता : आपको बता दें की इन पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवारों की योग्यता पदों के अनुसार निर्धारित की जाएगी। इसकी जानकारी नोटिस में दिया जायेगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper