यूपी रोडवेज जल्द जम्मू-कश्मीर तक बस चलाने की तैयारी में

लखनऊ ब्यूरो। महिलाओं के लिये पिंक बस सेवा जल्द शुरू करने के साथ ही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम जम्मू-कश्मीर तक बस चलाने की तैयारी में है।

परिवहन विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने सोमवार को यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड राज्यों के बीच परिवहन समझौते के अवसर पर आयोजित समारोह में कहा कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर तक बस सेवा शुरू की जायेगी। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के साथ ही पंजाब, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश सरकार से भी इसी तरह के समझौते पर बात चल रही है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिये पिंक बस सेवा शुरू की जा रही है, जिसमें ड्राइवर और कन्डक्टर भी महिलाएं होंगी। इन बसों में जीपीएस सिस्टम और सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाएंगे। उनका कहना था कि परिवहन निगम को इस वर्ष 122 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है। उन्होंने बताया कि कुंभ में 500 बसें चलायी जायेंगी जिसमें 51 बसें आज ही रवाना की जा रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper