यूपी सरकार ने रक्षाबंधन पर दिया मुफ्त यात्रा का उपहार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन पर्व पर योगी सरकार ने परिवहन निगम की बसों में बहनों को मुफ्त यात्रा सुविधा का उपहार दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। बुधवार की आए आदेश में कहा गया है कि रक्षा बंधन के अवसर पर महिला यात्री 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की रात 12 बजे रोडवेज की बस में फ्री में सफर कर सकेंगी।

सरकार ने भाई-बहन के पारस्परिक स्नेह के पावन पर्व रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की सभी बहनों को परिवहन निगम की बसों में आने-जाने की मुफ्त सुविधा प्रदान की है। पिछले वर्ष भी इस सुविधा का लाभ करीब साढ़े तीन लाख बहनों ने उठाया था। यूपी सरकार इस रक्षाबंधन बहनों को बस में मुफ्त यात्रा के अलावा कुछ और तोहफे देने की भी तैयारी कर रही है। रक्षाबंधन पर्व के ठीक एक दिन पहले शुरू हो रहे मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला पुलिसकर्मियों को बीट पुलिस अधिकारी के पद पर तैनाती का गिफ्ट देंगे।

दरअसल, पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आदेश दिया गया था कि महिलाएं इस बार भी रक्षा बंधन के अवसर पर फ्री में यूपी रोडवेज की बस में सफर कर सकेंगी। इस बीच बुधवार को इस संबंध में शासन से आदेश भी आ गया। रक्षा बंधन के अवसर पर महिला यात्री रोडवेज की सभी एसी एवं सामान्य श्रेणी की बस में सफर कर सकेंगी। पिछले वर्ष रक्षा बंधन पर प्रयागराज रीजन में 34 हजार महिला यात्रियों ने फ्री में सफर किया था। इस वर्ष रोडवेज अफसरों को उम्मीद है कि यह आंकड़ा 40 हजार की संख्या को पार कर सकता है।

राज्य सरकार इस रक्षाबंधन बहनों को बस में मुफ्त यात्रा के अलावा कुछ और तोहफे देने की भी तैयारी कर रही है। रक्षाबंधन पर्व के ठीक एक दिन पहले शुरू हो रहे मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत मुख्यमंत्री आदित्यनाथ महिला पुलिसकर्मियों को बीट पुलिस अधिकारी के पद पर तैनाती का गिफ्ट देंगे। महिला पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए सभी जिलों में बालवाड़ी का उपहार भी मिलेगा। प्रदेश के लगभग 1300 थानों में पिंक टायलेट निर्माण, महिला पुलिसकर्मियों के खाली पदों पर भर्ती जैसे उपहार देने की भी सरकार की तैयारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper