यूपी सहित देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश!, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश से हालात बिगड़े हुए हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि महाराष्ट्र में अभी 4-5 दिन तक बारिश का दौर नहीं थमेगा। इसके अलावा दक्षिण-पूर्वी बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। उत्तराखंड में तेज बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

देश के मध्य हिस्सों में अगले दो दिनों तक एक्टिव मॉनसून की स्थिति जारी रहने की संभावना है। मानसून फिलहाल कुछ दिन के लिए यूपी से रूठा हुआ है। ऐसे में इन राज्यों से सटे हुए जिलों को बारिश से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटे में नागपुर, अमरावती, गढ़चिरौली, गोंदिया, चंद्रपुर और भंडारा जिलों में कुछ स्थानों में मध्यम श्रेणी की बाढ़ आने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया की जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई जगहों में आज से अगले 3 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इसका असर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी दिख सकता है। इसके अलावा दक्षिण-पूर्वी बिहार, उत्तर प्रदेश, बेंगलुरु, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कई इलाकों में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आ रहा है। यहां अगले तीन दिनों तक अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper