यूपी: BJP संगठन में होने जा रहा है फेरबदल, नेता की परिक्रमा करने वालों को मिलेगी जगह!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। पार्टी अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गई हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी जल्द ही अपने संगठन में बदलाव करने जा रही है। पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि संगठन में फेरबदल की तैयारियां जोरों पर हैं। इस फेरबदल में संगठन के एक कद्दावर नेता के चेहतों को जगह दी जायेगी।

हालांकि, पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता और संघर्ष करने वाले लोगों को इसमें तरजीह नहीं दी जायेगी। सूत्रों की माने तो संगठन के इस फेरबदल में पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल को संगठन में महामंत्री बनाया जा सकता है। वहीं, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष सुभाष यदुवंशी को महामंत्री या उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। सूत्र बतातें हैं कि सुभाष यदुवंशी के बेहद करीबी हर्षवर्धन को बीजेपी युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

इसकी पैरवी सुभाष यदुवंशी खुद कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो इसके ​पीछे भी बड़ी रणनीति है। सुभाष अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए इसकी योजना बना रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता संगठन के एक कद्दावर नेता के बेहद ही करीबियों में गिने जाते हैं। लिहाजा, संगठन के फेरबदल में उन्हें अहम स्थान मिल सकता है।

कद्दावर नेता के चेहतो को मिली कमान
सूत्रों की माने तो अभी तक पार्टी में कई ऐसे नेता रहें, जिन्हें सिर्फ परिक्रमा और करीबी होने का फायदा मिला है। सूत्र बतातें है कि अशोक कटारिया के प्रदेश सरकार में राज्‍य मंत्री स्‍वतंत्र प्रभार बनने के पीछे भी कद्दावर नेता का हाथ है। पार्टी सूत्रों की माने तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लिए स्वतंत्र देव सिंह के नाम पर भी संगठन के एक कद्दावर नेता ने मुहर लगाई थी, जिसके बाद उनका नाम फाइनल हो सका।

संगठन से लेकर पार्टी तक में हनक
यूपी बीजेपी संगठन के एक कद्दावर नेता की संगठन के अलावा पार्टी के कामों में भी जमकर हनक चलती है। सूत्रों की माने तो उसके चेहतों को आसानी से पार्टी और संगठन में जगह मिल जाती है। यही नहीं सरकार में भी उसके कई करीबियों को मंत्री पद के साथ कई महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

पर्दाफाश से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper