यूरिन में हो रही है जलन की परेशानी तो अभी अपनाएं यह रामबाण उपाय

नई दिल्ली: आजकल का खानपान और जीवन शेली इतनी बिगड़ गई है की हम खुद की सेहत पर जरा भी ध्यान नही दे पा रहे हैं इतना ही नही ईस कारण से हम कई सारी बीमारियों का भी शिकार होते जा रहे हैं आज कल बुरी आदत भी लोग बहुत ज्यादा अपनाते जा रहे हैं जिसका बुरा नतीजा हमको भुगतना पड़ता है इतना ही नही यह कई तरह की ऐसे परेसहनी हमारे लिए लेकर आता है जो की हमको बहूत ज्यादा परेशान कर देता है ।

आज हम बात कर रहे हैं यूरीन की परेशानी के बारे में यह परेशानी ऐसी है जिसकेव बारे में लोग बात करने में बहुत ज्यादा हिचकिचाते है और शर्माते हैं यहाँ तक की डॉक्टर तक को दिखाने तक में असहज महसूस करते हैं जो की इस परेशानी को बढ़ाता चला जाता है जो की आगे चल कर यह यूरिन इन्फेक्शन का भी कारण बनता है और किडनी के फैलियर का भी कारण बनता है ।

पानी कम पीने के कारण ज्यादा तर यूरिन में परेशानी का करना बनता है । इस परेशानी को खत्म करने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करना चाहिए , नारियल पानी भ इस परेशानी को दूर करने मे रामबाण इलाज़ है ।

ककड़ी को गुणों का भंडार माना जाता है। यह शीतल व पाचक होने के कारण इसका सेवन करने से यूरिन खुलकर आता है और इसमें जलन भी नहीं होती साथ ही विटामिन सी की मात्रा लें और खास कर छाछ का सेवन जरूर करें यह आपको इस परेशानी को दूर कर अच्छा स्वास्थ्य देता है ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper