ये कंपनी 100 दिन सोने के लिए दे रही 1 लाख रुपये, ऐसे करें अप्लाई

बेंगलुरु: जिस दिन हमें सुबह में बिस्तर छोड़ने में थोड़ी देर हो जाती है मां-पिता या पत्नी आलसी होने के ताने मार देते हैं। उस वक्त दिमाग में बस एक ही बात होती है कि काश थोड़ी देर और सोने को मिल जाता। ऐसे में अगर कोई आपसे कहे कि आपको बिस्तर पर सोने के पैसे मिलेंगे तो शायद ही कोई इस बात पर यकीन करेगा। अब कुछ ऐसा ही भारत में शुरू होने को है। कर्नाटक स्थित बेंगलुरु की एक ऑनलाइन फर्म वेकफिट ने कहा है कि वह 100 दिनों तक हर रोज रात में 9 घंटे सोने वाले शख्स को 1 लाख रुपये देगी।

ऑनलाइन स्लीप सॉल्यूशन फर्म ने अपने इस प्रोग्राम को वेकफिट स्लीप इंटर्नशिप का नाम दिया है। जहां सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा। सेलेक्टेड कैंडिडेट्स कंपनी के गद्दे पर सोएंगे। इसके साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे। हालांकि जो लोग इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में शॉर्टलिस्ट होंगे उन्हें कंपनी को वीडियो भेजना होगा जिसमें उन्हें यह बताना होगा कि नींद उन्हें कितनी अच्छी लगती है। बता दें कि अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा स्पेस स्टडी के तहत दो महीने सोने के लिए 14 लाख रुपये देती है। इस प्रक्रिया में एक स्लीप ट्रैकर का भी इस्तेमाल होगा जो इंटर्नशिप के लिए दिए गए गद्दे पर सोने जाने से पहले और सोने के बाद का पैटर्न रिकॉर्ड करेगा। विजेताओं को यह स्लीप ट्रैकर भी दिया जाएगा।

मिला जानकारी के अनुसार कंपनी के निदेशक और को-फाउंडर चैतन्य रामलिंगगौड़ा ने इस बारे में कहा है कि एक स्लीप सॉल्यूशन कंपनी के तौर पर हमारी पहली कोशिश है कि हम लोगों को सोने के लिए प्रेरित कर सकें। एक ओर हमारी जिन्दगी फास्ट लेन पर चल रही है तो दूसरी ओर कम नींद हमारे स्वास्थ्य पर असर डाल रही है। साथ ही इससे हमारे लाइफ की क्वालिटी भी कम हो रही है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे लोगों की भर्ती करना चाहते हैं जो अपनी जिंदगी में नींद को प्राथमिकता देते हुए लंबे समय तक सो सकें। इस इंटर्नशिप को करने के लिए आपको ना ही अपनी नौकरी छोड़नी होगी और ना ही घर से बाहर जाना होगा। अगर आप भी यह इंटर्नशिप करना चाहते हैं तो इसके लिए आप कंपनी की वेबसाइट https://www.wakefit.co/sleepintern/ पर जाएं और अप्लाई करें।

यमन में एक साल तक बंधक रहे 9 भारतीय मछुआरे, मालिक की नाव चुराकर पहुंचे भारत

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper