ये संकेत बताते हैं कि आपके घर में हो सकता है भूत!

लखनऊ: अक्‍सर इस दुनिया में कई सारी ऐसी घटनाएं हो जाती है जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते हैं। वैसे ये बात भी सच है कि इन घटनाओं का कोई न कोई मतलब जरूर होता है लेाग कई बार इसे नजरअंदाज कर देते हैं तो कई बार इसे भ्रम समझकर भूल जाते हैं पर क्‍या आपको पता है कि ये घटनाएं जाने अनजाने में हमें कोई न कोई संकेत दे जाती हैं। जैसे कि अचानक से आपको आपके शरीर में सिहरन महसूस होने लगे या फिर किसी के आस-पास न होने पर भी ऐसा लगे कि किसी ने आपको छुआ है। आपको बता दें कि ये संकेत हमें बताती है कि कोई आत्मा आपसे बात करना चाह रही है या आपके आस पास है। आइए जानते हैं कि कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में जो आपके आस-पास किसी आत्मा के होने की तरफ इशारा करते हैं।

दरअसल अगर आपको कभी ऐसा लगे कि बिना किसी वजह से अगर कमरे की बत्तियां जलने-बुझने लगें तो समझ जाएं कि ये एक तरह का संकेत है। परामनोविज्ञान विषय के विशेषज्ञ सू निकोलसन का ऐसा कहना है। खासतौर से अगर बल्ब नया है और बार बार इस कारण उसे बदलना पड़ता है तो शायद कोई आत्मा आपको संपर्क करना चाह रही है। वहीं अगर कभी ऐसा होता है कि अचानक से आपपर किसी मर चुके इंसान के नंबर से फोनकॉल आ जाता है या फिर कुछ ऐसी अजीबोगरीब कॉल आएं जो एक बार घंटी बज कर बंद हो जाए तो इसका मतलब ये होता है कि ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपने परचितों को खोया लेकिन बाद में उन्हें उनके नंबर से कॉल आए और जब फोन उठाया तो कोई आवाज नहीं आई।

क्‍या आपके साथ भी कभी ऐसा होता है कि आपके घर में कोई ऐसी चीज हो जो बार-बार अपनी जगह से हट कर कहीं और पहुंच जाती हो यानि की आपको अच्छे से याद हो कि इसे आपने कहां रखा था और वो चीज बार-बार खो जाती है? ऐसा होने का ये हो सकता है कि कोई है जो आपको कुछ बताना चाह रहा है। वहीं आपको बता दें कि अगर आपको भी बैठे-बैठे अचानक से ऐसा लगने लगा है कि कोई पास से गुजरा या फिर कोई परछाई दिखी लेकिन जैसे ही उधर देखते हैं तो कुछ नहीं होता, तो समझ जाएं कि ये कोई आत्मा हो सकती है जो आपका ध्यान अपनी तरफ खींचना चाह रही हो।

वहीं कभी कभी तो ऐसा भी होता है कि अचानक से बैठे बैठे आपके कमरे का तापमान भी बदल जाता है जैसे कि भले ही मौसम में कोई बदलाव न आया हो, यह भी एक संकेत हो सकता है। इसके अलावा जिन लोगों से आत्‍माओं ने बात करने की कोशिश की है उन्‍होने खुद ये बात बताई है कि कई बार घड़ी एक खास वक्त पर आकर रुक जाती थी या बार बार वहीं खास समय दिखाती थी। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो मतलब आपके आसपास कोई प्रेत है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper