ये हसीन एक्ट्रेस लालच में हुई थी एड्स का शिकार, आखिर चली गई जान

मुंबई: बॉलीवुड एक ऐसा मंच है जो किसी जन्नत से काम नही है लेकिन यहाँ हर किसी स्टार के पैर नही जमते कोई तो यहाँ आकर सुपरस्टार बन जाता है तो कोई फ्लॉप होकर वापस अपनी दुनिया में चला जाता है| फ़िल्मी दुनिया जितनी हसीन और चमकीली नज़र आती है उतनी दरअसल उतनी होती नहीं है। कई बार फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे रहस्यमयी किस्से सामने आते है जो हमे सोचने पर मजबूर कर देते है की आखिर क्या वजह है की सफलता के दौर में जहाँ किसी किसी को तो इतनी लोकप्रियता मिलती है वही दुसरे स्टार्स की कोई पूछता तक नही|

हमारी फिल्म इंडस्ट्री भी कुछ ऐसी ही है| फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जो काफी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। छोटे और बड़े शहरों से काफी लोग यहां अपनी किस्मत आज़माने आते हैं, लेकिन वे यह भूल जाते हैं कि हरा-भरा मंच उनके खतरनाक भी हो सकता है।

दरअसल आज हम आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे है जो 80 के दशक में टॉप की सुपरस्टार रही है लेकिन वो बॉलीवुड में अपनी कोई खास पहचान नही बना सकी| आपको बता दे की उनका शुरुवाती करियर में तो काफी बुलंदियां छुई लेकिन उनका अंत बड़ा ही दर्दनाक था। हम बात कर रहे साउथ की मशहूर अभिनेत्री निशा नूर के बारे में जिनके करियर के दौरान एक समय में हर बड़ा निर्माता और निर्देशक उनके साथ काम करने के लिए उनके दरवाजे लाइन लगाया करते थे। की वो उनके साथ फिल्मे करे| वो अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थी|निशा नूर ने तमाम बड़े कलाकारों के साथ काम किया और उस दौर में सबसे सफल अभिनेत्री थी।

निशा नूर, जो कि साउथ इंडस्ट्री में 1980 के दशक की जानी-मानी हस्ती थीं और जिनके साथ हर बड़ा कलाकार काम करना चाहता था,लेकी आखिर कौन जनता था की उनका अंत इतना पीड़ा भरा होगा कहते हैं कि जब वे अपने करियर की बुलंदियों पे थीं तो उस समय के एक प्रोडूसर ने उन्हें प्रोस्टीटूशन में धकेल दिया। इतनी सफलता और करोड़ों चाहने वालों के बावजूद निशा की निजी जिंदगी दुख और अकेलेपन से भरी थी। इसी हालत में निशा ने अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया। ऐसा होने के बाद उनसे फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने मुंह फेर लिया। इस वजह से वो अकेलेपन की शिकार हो गई।

लेकिन आपको बता दे की जब निशा प्रोस्टीटूशन में धकेली गईं तो वो फिल्म इंडस्ट्री छोड़ चुकी थी इसके बाद उनका नाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री से जैसे गायब ही हो गया। और जब कुछ सालों बाद 2007 में उनके आखिरी पलों में देखा गया तो वो बहुत ही दर्दनाक था| निशा को अपने ज़िन्दगी के आखिरी पालो में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा था। फ़िल्मी दुनिया से दूर होने के बाद निशा नूर को बेहद दयनीय हालत में पाया गया। खबरों के अनुसार निशा नूर को नागौर दरगाह के पास मरणासन्न हालत में पाया गया और बताया जाता है की उस वक्त उनके शरीर पर कीड़े और चीटियां चल रही थी। ये सन देखकर लोगों ने उन्हें नज़दीकी हॉस्पिटल पहुंचाया।

लेकिन तब बहुत देर हो चुकी थी हॉस्पिटल में ले जाने के बाद डॉक्टर ने उनका जब इलाज किया तो पता चला कि वे एड्स जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। यह सुन कर तो लोगो के होश उड़ गए कि जो अदाकारा इतनी मशहूर थीं, वे आज इस हालत में ज़िन्दगी और मौत के बीच लड़ रही हैं। और वे इस बीमारी से ज़्यादा समय तक लड़ न सकीं और उन्होंने हॉस्पिटल में ही दम तोड़ दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper