ये हैं जेठालाल की रियल लाइफ पत्नी, खूबसूरती देख दंग रह जाओगे

 

आज टीवी की दुनिया में “तारक मेहता का उल्टा चशमा” सीरियल NO.1 पर आता है. इस सीरियल में होने वाली कॉमेडी के लाखो लोग दीवानी है। और आपको यह जानकर हैरानी होगी की इस सीरियल को शुरू हुए करीब 8 साल हो चुके हैं। खबरों के मुताबिक 28 जुलाई साल 2008 में इस सीरियल का पहला एपिसोड आया था। इसके बाद ये सीरियल ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनानी शुरू कर दी। और उससे भी कही ज्यादा लोग इस एक कैरक्टर जेठालाल के दीवाने है. साथी ही इस सीरियल के बाकी किरदार भीं इतने मंझे हुए हैं कि अपनी एक्टिंग से दर्शको के दिल में पानी जगह बना ली हैं। बताया जाता है की इस सीरियल का निर्माता नीला असित मोदी और असित कुमार मोदी है।

इस सीरियल की सबसे ख़ास बात यह है की इसमें कई परिवार एक साथ एक ही सोसाईटी में रहते है और इस सोसाईटी का नाम गोकुलधाम रखा गया है वहीँ यहाँ पर कई धर्म के लोग साथ में रहते है, और इन्ही परिवारों में से एक परिवार जैन धर्म का बताया गया है इस परिवार का एक सदस्य जिसका नाम हमेशा चर्चा में रहता है और वो है जेठालाल गड़ा जो हमेशा मुश्किलों में फसते है और साथ ही सभी लोगों को हँसातें भी है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का ये प्रमुख किरदार ‘जेठालाल’ आज इतना मशहूर है कि लोगो इनके असली नाम दिलीप जोशी से नहीं बल्कि ‘जेठालाल’ के नाम से ही जाना जाता है.

इस सीरियल ने जेठालाल बने दिलीप जोशी इतना व्यस्त रहते है कि उनके पास कुछ और करने का वक़्त ही नहीं है| आपको बता दू की साल 1989 में गुजराती रंगमंच को छोड़कर मुंबई आये दिलीप का फ़िल्मी करियर आगे बढ़ ही नहीं रहा था जिसका इन्हें अफ़सोस नहीं और वो कहते हैं, “बॉलीवुड में कड़ा मुक़ाबला है. मेरी किस्मत वहां नहीं चली तो मैं टीवी पर चला आया. जेठालाल ने कहा की तारक मेहता सीरियल में मुझे सब कुछ करने को मिलता है. रोमांस, एक्शन, इमोशन.”

आपको बता दे की जेठालाल की असली पत्नी सीरियल की दया भाभी से भी कम खूबसूरत नहीं है। शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले अभिनेता का असली नाम दिलीप जोशी है इनका जन्म पोरबंदर में 26 मई 1968 को हुआ था और इनकी उम्र लगभग 50 वर्ष बताया गई है खबरों के मुताबिक बताया जाता है की इन्होने टीवी जगत के साथ साथ कुछ फिल्मो में भी अभिनय किया है, इन्हें सलमान खान और अक्षय कुमार सहित कई बड़े स्टार के साथ फिल्मो में काम करने का मौका मिला है।

वास्तव में इन की असली पत्नी का नाम है जयमाला जोशी है जो कि दिखने में किसी हिरोइन से कम खूबसूरत नहीं है। वैसे तो दिलीप जोशी की पत्नी एक ग्रहणी ही है लेकिन जयमाला जोशी काई बार दिलीप जोशी के साथ अवार्ड फंक्शन में देखी गई है। सूत्रों के अनुसार जयमाला और दिलीप जोशी के दो बच्चे हैं जिनका नाम रित्विक जोशी और नियति जोशी है।

जेठा लाल ने अपने मनोरंजन के करियर में कई बार सलमान ख़ान के साथ काम किया जिसमे इन्होने ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ और शाहरुख़ ख़ान के साथ भी जेठालाल ने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ जैसी फ़िल्म की लेकिन दिलीप जोशी की फ़िल्मी पारी बिलकुल फ़्लॉप रही लेकिन जब टीवी पर इन्होने कदम रखा तो ‘जेठालाल’ बनकर इन्होने टीवी पर तहलका मचा दिया और सब लोग इनके दीवाने ही गये..

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper