ये हैं बॉलीवुड की सबसे ज्यादा विवादित फिल्में, इस फिल्म के लिए तो खटखटाया गया था सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा !

बॉलीवुड में हर तरह के विषय पर फिल्म बनाई जाती है जिसमे कुछ दर्शकों को बहुत पसंद आती है और कुछ को वो सिरे से नकार देते हैं। बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी फिल्में भी बनी हैं जिन्हें विवाद का सामना भी करना पड़ा है। कभी कंटेंट को लेकर तो कभी फिल्म के टाइटल को लेकर ही ये फिल्म दर्शकों का विरोध प्रदर्शन झेल चुकी हैं। हालांकि ऐसे फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन आपको बताते हैं कुछ ऐसी चुनिंदा फिल्मों के बारे में जिन्हें विवाद झेलना पड़ा।

पीके 

आमिर खान और अनुष्का शर्मा की फिल्मपीकेको लेकर कई विवाद हुए थे। साल 2014 में आई इस फिल्म पर धर्म के लेकर भ्रांतियां पैदा करने का आरोप लगा। कई संगठनों ने फिल्म के पोस्टर भी जलाए थे। लोगों का कहना था कि इस फिल्म के जरिए देवी देवताओं का अपमान करने की कोशिश की गई थी।

पद्मावत

संजय लीला भंसाली की फिल्मपद्मावतका देशभर में विरोध प्रदर्शन हुआ था। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर द्वारा अभिनीत इस फिल्म में तथ्यों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ था। ये विरोध इतना ज्यादा बढ़ गया था कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था।

ब्लैक फ्राइडे

साल 1993 में हुए मुंबई के सीरियल बम धमाकों पर बनी फिल्मब्लैक फ्राइडे‘  हुसैन जैदी की एक किताबब्लैक फ्राइडे : द ट्रू स्टोरी ऑफ द बॉम्बे बम ब्लास्टपर आधारित थी। इस फिल्म में उन घटनाओं का जिक्र किया गया है जो धमाकों और उसके बाद की पुलिस जांच की वजह बनीं। साल 2004 में बनी इस फिल्म का निर्देशक अनुराग कश्यप ने किया था। 

ओह माई गॉड

इस फल्म में धार्मिक मान्यताओं और इसकी स्थिति को सही ढंग से प्रस्तुत करने के लिए फिल्म को पसंद किया गया था। हालांकि हिंदुवादी संगठनों ने ये कहकर इस फिल्म पर विरोध जताया था कि ये फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती है।

द डर्टी पिक्चर

सिल्क स्मिता के जीवन पर बनी ये फिल्म अपने पोस्टर के चलते ही विवादों में आ गई थी। वहीं दक्षिण भारतीय अभिनेत्री सिल्क स्मिता के भाई ने फिल्म निर्देशकों को अदालती नोटिस भेजा था जिसे लेकर ये फिल्म विवादों में फंस गई थी। 

Source: Amar Ujala

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper