ये हैं 80 के दशक की वो 5 फेमस अभिनेत्रियाँ जो लोगों के दिलों पर करती थीं राज, बुढांपे की तस्वीरें देखकर चौक जाएंगे आप

मुंबई: बॉलीवुड सिनेमा जगत में कई खूबसूरत अभिनेत्रियों का आना जाना लगा रहा। उन में से कुछ अभिनेत्रियाँ ऐसी भी थी,जिनके अभिनय और खूबसूरती ने लोगों को अपना दीवाना बनाये रखा। 80 के दशक में ऐसी कई अभिनेत्रियाँ रहीं जिन्होंने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरत अंदाज़ से सालों साल दर्शकों के दिलों पर राज किया। लेकिन गुजरते वक्त के साथ यह मशहूर अभिनेत्रियाँ कहीं गुमनाम हो गई। यह अभिनेत्रियाँ एक समय के बाद फिल्मी पर्दे से गायब सी हो गई। आइये जानते हैं की 80 के दशक की यह मशहूर अभिनेत्रियाँ आज कहाँ हैं और कैसे दिखने लगी हैं।

1. मंदाकिनी

राज कपूर साहब की फ़िल्म “राम तेरी गाना मैली” से फिल्मी दुनिया मे कदम रखने वाली अभिनेत्री मंदाकिनी का फिल्मी करियर बहुत छोटा रहा। अपनी पहली ही फ़िल्म में इन्होंने कई बोल्ड सीन्स दिए थे। फ़िल्म भी सुपरहिट रही थी। मंदाकिनी विवादों में फस गई थीं इनके लिंक्स दाऊद के साथ भी जोड़े गए थे। उसके बाद ही इन्होंने फिल्मी दुनिया से ताल्लुक खत्म कर लिए। सालन2995 में इन्होंने बुद्धिस्ट संत काग्यूर रिनपोचे से शादी कर ली। वर्तमान में यह मुम्बई में रहती हैं और अपना तिब्बती हर्बल सेंटर चलाती हैं।

2. जयाप्रदा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा का नाम इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल है। 80 के दशक में लोग इनके अभिनय के साथ ही साथ इनकी खूबसूरती के भी दीवाने थे। जितेंद्र से लेकर धर्मेंद्र,अमिताभ बच्चन तक हर सुपरस्टार के साथ इनकी जोड़ी खूब पसंद की जाती थी। फिर कुछ समय बाद जयाप्रदा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली और राजनीति की ओर रुख कर लिया।

3. पद्मिनी कोलाहपुरी

अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी की गिनती 80 के दशक की खूबसूरत और सफल अभिनेत्रियों में होती है। इनकी फिल्में लोगों को बहुत पसंद आती थी, इन्होंने के हिट फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं। फिर इन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। बात वर्तमान की करें तो अब यह दुबारा फ़िल्म इंडस्ट्री में वापसी कर चुकी हैं।

4. मीनाक्षी शेषाद्रि

अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि को उनकी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती के लिए जाना जाता था। यह लोगों में बहुत ही लोकप्रिय थीं। इन्होंने दामिनी,घायल,घातक जैसी तमाम हिट फिल्में की,लेकिन अचानक ही यह मशहूर अभिनेत्री गुमनामी के अंधेरों में खो गई। साल 1995 में मीनाक्षी ने बैंकर हरीश से शादी कर ली और ये न्यूयार्क में बस गई। मीनाक्षी वर्तमान में टेक्सास में प्लानो शहर में रहती हैं। यहां पर वे अपना डांस स्कूल चलाती हैं।

Source: Bharat Jai

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper