ये है बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियां जिन्होंने पैसों के खातिर अपने से उम्रदराज शक्स सब से की शादी…

शादी जीवन की सबसे बड़ी ख़ुसी होती है. अपनी जिंदगी में लिया हुआ शादी का बड़ा फैसला हर किसी के लिए उसकी जिंदगी का एक सबसे अहम और जरूरी फैसला बन जाता है. ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि फैसले के बाद एक लड़के को एक लड़की की पूरी जिम्मेदारी उठानी पढ़ती है और इससे दोनों की लाइफ भी बदल जाती है, जहां पर कोई एक ऐसा इंसान जो आपके परिवार से भी ताल्लुक नहीं रखता है वह हमेशा के लिए आपका जीवन साथी बन जाता है. जिसके साथ आपको अपनी पूरी जिंदगी गुजारनी पड़ती है, इसीको शादी कहते हैं.

लेकिन हम आज अपनी इस आर्टिकल से आपको बताने जा रहे हैं हिंदी फिल्म जगत की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से जिन्होंने बेहद अमीर और रईस लोगों के साथ अपनी शादी रचाई है, और इस वजह से कई बार इनके रिश्ते पर लोगों के ऐसे कहने भी होता हैं कि इन्होंने सच्चे प्यार के लिए नहीं बल्कि उनकी दौलत को देखते हुए उन्हें अपने जीवनसाथी के रूप में चुना हुआ है.

शिल्पा शिट्टी:-

अब इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का आता है जिन्होंने 22 नवंबर, 2009 को राज कुंद्रा के साथ अपनी शादी रचाई थी.जानकारी के अनुसार आपको बता दें, आज के समय में राज कुंद्रा असल जिंदगी में एक बेहद ही बड़े ओर सक्सेसफुल और फेमस बिजनेसमैन है जिनके पास ग्रुपको डेवलपर्स और टीएमसी ग्लोबल जैसे व्यवसायिक उपक्रम मौजूद हैं, और इसके साथ ही बता दें की, राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के पास अपनी खुद की आईपीएल टीम भी मौजूद है. अब इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि व कितने अमीर इंसान हैं. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की मुलाकात भी एक ऐड शूट के दौरान में ही हुई थी. जिसके बाद उनका लव चला फर उनकी शादी हो गई.

रानी मुखर्जी:-

90 के दशक की सबसे सुंदर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने 21 अप्रैल 2014 को फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा से शादी की थी और आज दोनों की शादी को 6 साल पूरे हो गए हैं.बताते चलें की, आदित्य चोपड़ा के लिए रानी मुखर्जी उनकी दूसरी पत्नी रही है. इसे पहले भी आदित्य चोपड़ाएक शादी कर चुके थे जिसके बाद उन्होंने रानी मुखर्जी से शादी की थी. वर्तमान की बात करें तो, आदित्य चोपड़ा आज के समय में हमारे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की बेहद जानी-मानी और बड़े फिल्म प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स के मैनेजर और चेयरमैन है.

श्रीदेवी:-

श्रीदेवी और बोनी कपूर ने 22 साल पहले 1996 में शादी की थी. बोनी कपूर की यह दूसरी शादी थी. श्रीदेवी और बोनी कपूर खास बांड शेयर करते थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें की, श्रीदेवी से शादी से पहले भी बोनी कपूर एक शादीशुदा शख्स रह चुके थे जिन्होंने अपनी पहली पत्नी मोना कपूर को तलाक देकर श्रीदेवी के साथ शादी की थी. मगर हम आज की कहे तो श्रीदेवी हमारे बीच मौजूद नहीं है.

जूही चावला:-

जूही चावला बॉलिवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन्‍स में से एक हैं. 90 के दशक में फिल्‍म इंडस्‍ट्री में जूही चावला का डंका बजता था. साल 1984 में जूही चावला ने ‘मिस इंडिया’ का टाइटल जीता, तभी से उनकी ख‍िलख‍िलाती मुस्‍कान ने लाखों दिलों को दीवाना बना दिया.जूही चावला का करियर टॉप पर था, तब उन्‍होंने बिजनसमैन जय मेहता से शादी कर ली. तब 33 साल के जय मेहता की यह दूसरी शादी थी. जूही चावला 28 साल की थीं

जय मेहता की अगर हम बात करें तो यह मेहता ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के मालिक हैं जो भारत के साथ-साथ अफ्रीका, अमेरिका और कनाडा जैसे बड़े देशों में फैला हुआ है,और इसी के चलते ही अजय मेहता की गिनती हमारे देश के बड़े उद्योगपतियों में जानी जाती है.

सोनम कपूर:-
सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने 8 मई को मुंबई में शादी कर ली. शादी बहुत ही रॉयल तरीके से हुई थी. सोनम कपूर की बात करें तो बीते साल 2018 में अपने लॉन्ग टर्म बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ शादी रचाई थी, जो कि आज के समय में एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन है. बता दे की, आनंद आहूजा क्लॉथिंग ब्रांड भाने और वेज नॉनवेज नाम के स्नीकर्स ब्रांड में डील करते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper