ये होते हैं भाग्यशाली लड़कियों के लक्षण, शादी करने वालो की चमक जाती है किस्मत!

Image result for ये होती हैं भाग्यशाली औरतों की निशानियां, ससुराल में कदम रखते ही बना देती है सभी को धनवान 

कहते हैं घर की बेटी और बहू लक्ष्मी का रूप होती हैं. ये बात बिलकुल सत्य हैं. घर में बेटी का होना मतलब साक्षात लक्ष्मी जा प्रवेश माना जाता हैं. ये बेटियां बेटों से भी ज्यादा सुख और सम्रद्धि घर वालो को देती हैं. जहाँ एक तरफ घर की बेटी शादी के बाद विदा होकर चली जाती हैं तो वहीँ दूसरी और किसी दुसरे की बेटी हमारे घर बहू बनकर प्रवेश करती हैं. इस तरह हमारे घर में लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता हैं.

आज हम आपको बताएंगे महिलाओं से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जिनमें सेये होती हैं भाग्यशाली औरतों की निशानियां, क्या आपके घर की महिलाओं में हैं ये खूबियां ?

ये होती हैं भाग्यशाली औरतों की निशानियां

महिलाओं को देवी का रूप माना जाता है ये सच है लेकिन समुद्रशास्त्र के मुताबिक महिलाएं ही घर में सुख-समृद्धि और वैभव का कारण मानी जाती हैं. समुद्रशास्त्र मे भाग्यशाली महिलाओं की कुछ निशानियां बताई गई हैं जो ना सिर्फ अपने पति को खुश रखती हैं बल्कि उनके उज्जवल भविष्य का कारण भी बन जाती हैं.

बड़ी आंख वाली

समुद्रशास्त्र में बड़ी-बड़ी आंखों वाली महिलाओं का स्वभाव काफी चंचल होता है जो अपने ससुराल में हमेशा खुशनुमा माहौल बनाकर रखती हैं. ये सिर्फ अपने परिवार को ही नहीं बल्कि पति को भी खुश रखना जानती हैं.

लाल जीभ वाली

कोमल, सुर्ख लाल जीभ वाली लड़कियां ससुराल में महानियों की तरह राज करती हैं. अपने स्वभाव के कारण वे परिवार के सदस्यों का दिल जीत लेती हैं और इतना ही नहीं ऐसी लड़कियां परिवार का पूरा ख्याल भी रखती हैं.

लंबी बाजू वाली

लंबी, लचीली और सीधी बाजू वाली महिलाओं को पति खूब प्यार करते हैं. इतना ही नहीं ससुराल वाले भी इन्हें प्यार और सम्मान देते हैं. वहीं अगर महिलाओं की बाजू मोटी हो तो उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

फ्लैट तलवे वाली

ऐसा माना जाता है कि फ्लैट तलवे वाली महिलाएं अपने मायके के साथ ससुराल वालों के लिए भी लकी होती हैं. ये परिवार वालों को एकजुट लेकर चलती हैं और घर में इनकी वजह से कभी क्लेश नहीं होता है.

नाक पर तिल वाली

जिन लड़कियों के नाक पर या आसपास तिल होता है तो वे सुखों को प्राप्त करने वाली होती हैं. ये तिल का निशान धन-संपत्ति जीवन की निशानी मानी जाती है.

उठा हुआ अंगूठा वाली

अगर लड़कियों का अंगूठा गोल, उठा हुआ और लाल होता है तो वे परिवार के लिए भाग्यशाली होती हैं. ऐसा माना जाता है कि ऐसी महिलाएं हमेशा अपने पति और परिवार के प्रति समर्पित होती हैं.

गोलाकार एड़ियों वाली

पैरों की गोल और कोमल एड़ियों वाली औरतें अपने साथ सुख और समृद्धि लेकर आती हैं. इनका परिवार हमेशा खुश रहता है और इनके यहां धन की कमी नहीं होती है.

तलवों पर चक्र या शंख वाली

कुछ लड़कियों के पैरों के तलवे के नीचे कमल, चक्र और शंख का चिन्ह होता है. ऐसा बहुत कम लड़कियों के होता है लेकिन इन्हें बहुत ही भाग्यशाली समझा जाता है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper