ये 3 काम करती हैं जो औरतें, उनका पूरा परिवार झेलता है शनिदेव का प्रकोप

नई दिल्ली: कुछ स्त्रियां तो ऐसी होती है, जो अपने व्यव्हार और अपने मीठे स्वभाव से सब का दिल जीत लेती है. ऐसी स्त्रियां जो अपने कर्मो से घर को मंदिर बना देती है. ऐसी स्त्रियों को लक्ष्मी का रूप ही माना जाता है. मगर जिस तरह से हर सिक्के के दो पहलू होते है. वैसे ही स्त्रियों के भी दो रूप होते है. जी हां कुछ स्त्रियां ऐसी भी होती है, जिनका व्यव्हार और स्वभाव काफी कटु होता है.

ऐसी स्त्रियां जो घर में केवल तनाव ही लाती है और अपने पति का जीना मुश्किल कर देती है. कुछ स्त्रियां ऐसी भी होती है, जो परिवार को जोड़ने में नहीं बल्कि तोड़ने में यकीन रखती है. ऐसी स्त्रियां चेहरे से भले ही कितनी भी खूबसूरत क्यों न हो, लेकिन इनका मन एकदम काला होता है. बरहलाल इन स्त्रियों को अभाग्यशाली स्त्रियां भी कहा जाता है. हालांकि आज हम आपको स्त्रियों के व्यव्हार को लेकर कोई प्रवचन देने या राय देने के लिए नहीं आये है, बल्कि आज हम आपको उन कार्यो के बारे में बताने जा रहे है, जो घर की महिलाओ को भूल कर भी नहीं करने चाहिए.

१. जो स्त्रियां अपने पति की इच्छा का पालन नहीं करती, शनि देव उन्हें कभी माफ़ नहीं करते. हालांकि हम ये नहीं कह रहे कि आप अपने पति के जुल्म सहती रहे, लेकिन अगर आपका पति आपका मान सम्मान करता है और आपकी हर इच्छा का ध्यान रखता है, तो ऐसे में आपको भी अपने पति की इच्छाओ और आज्ञा का पालन करना चाहिए. इससे आपका दाम्पत्य जीवन भी खुशहाल रहेगा और शनिदेव भी आपसे नाराज नहीं होंगे.

२. जो स्त्रियां विवाहित होने के बावजूद भी दूसरे पुरुषो के साथ संबंध स्थापित करती है, शनिदेव उन्हें कभी माफ़ नहीं करते. वैसे भी विवाहित होने के बाद किसी दूसरे पुरुष के साथ संबंध रखना धार्मिक शास्त्रों के अनुसार भी गलत होता है. हालांकि ये नियम पुरुषो पर भी लागू होता है. मगर फिर भी जिस घर की महिलाएं ऐसा काम करती है, उस घर में कभी वृद्धि नहीं होती

३. जिस घर की महिलाएं बड़े बुजुर्गो का मान सम्मान नहीं करती और उन्हें हमेशा नीचा दिखाने की कोशिश करती है, उन स्त्रियों को भी शनि देव कभी माफ़ नहीं करते. बता दे कि ऐसे घर में कभी सुख शांति नहीं रहती. इसलिए अगर हो सके तो भूल कर भी बड़े बुजुर्गो का अपमान न करे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper