योगी के इंवेस्टर्स समिट पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, पूछा, कितने लोगों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा 21 और 22 फरवरी को लखनऊ में आयोजित इंवेस्टर्स समिट पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। पार्टी ने कहा कि सरकार का यह कदम किसी बड़े घोटाले की ओर संकेत करता है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि सरकार कह रही है कि लाखों करोड़ के एमओयू हो रहे हैं, तब सरकार को बताना चाहिए कि उन एमओयू में प्रदेश के युवाओं को कितना और कब रोजगार मिलेगा?

उन्होंने कहा कि एक निश्चित समयावधि के भीतर बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए। क्या सरकार रोजगार-विहीन विकास की ओर बढ़ रही है? सरकार यह भी बताए कि यह इंवेस्टर्स समिट है या डिसइंवेस्टमेंट समिट है, क्योंकि जानकारी मिली है कि सरकार लखनऊ विकास प्राधिकरण सहित अन्य प्राधिकरणों की तमाम योजनाओं को नीलामी में रखने जा रही है।

सरकार को इस पर स्पष्टीकरण देना होगा। उन्होंने योगी सरकार से यह भी पूछा कि सड़क पर विशेष रूप से लोहिया पथ पर जो लाइट्स अभी कुछ समय पहले लगी थी, उनमें सरकार ने क्या खराबी पाई थी, जिसकी वजह से वह सारी लाइटें बदली गई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper