योगी के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन की बहू ने लगाए गंभीर आरोप, पीएम से लेकर सीएम तक भेजा शिकायती पत्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल समेत पूरे परिवार पर उनके छोटे भाई की बहू ने उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. अमित टंडन की बहू दिशा ने परिवार पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजने के साथ ही दो जनवरी 2022 की शाम को हजरतगंज महिला थाने में पूरे परिवार के खिलाफ तहरीर दी है. महिला थाना प्रभारी के अनुसार दिशा 2020 से अपने पति आयुष टंडन से अलग रह रही हैं और दोनों के बीच तलाक का मुकदमा विचाराधीन हैं. अब तहरीर मिली है तो मामले की जांच कराई जाएगी.

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चौक के सोंधी टोला निवासी अमित टंडन के बेटे आयुष की पत्नी दिशा द्वारा लिखा गया पत्र पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दिशा ने पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिन बाद ही उन्हें घर से निकाल दिया गया. धमकी दी गई कि 50 लाख रुपये और एक फॉर्च्यूनर कार नहीं दी तो ससुराल में नहीं रह पाओगी. इसे लेकर पुलिस अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

दिशा ने बताया कि चौकी कोतवाली को तहरीर देने के साथ ही राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी को भी मामले से अवकत कराते हुए शिकायत की लेकिन उन्होंने सिर्फ मुझे सांत्वना देकर वापस कर दिया. बार—बार गुहार लगाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की. मैंने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी इस बारे में शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया. मैं सरकार और पुलिस अधिकारियों से न्याय की मांग करती हूं.

वहीं जब इस बारे में मीडिया ने योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन से पूछा तो उन्होंने सभी आरोपों को बेबुनियाद और झूठा बताया. साथ ही कहा कि इस बारे में उन्हें कुछ भी नहीं कहना.मीडिया रिपोट्स के अनुसार दिशा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसमें वो कहती नजर आ रही हैं कि मंत्री द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है, जिसकी शिकायत मैंने कई जगह पर की लेकिन मामला मंत्री से जुड़ा होने के कारण मेरी कोई नहीं सुन रहा. इसलिए अब मैं मोदी जी और योगीजी से विनम्र निवेदन करती हूं कि मुझे न्याय मिले और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper