योगी-नकवी पर कोई कार्रवाई नहीं, मैं बोला तो मेरी आवाज दबा दी: आजम

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और रामपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी आजम खान ने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया है। आजम खान ने कहा योगी आदित्यनाथ समेत कई भाजपा नेताओं के खिलाफ आयोग ने कार्रवाई नहीं की, लेकिन जैसे ही मैं बोला उन्होंने मेरी आवाज को दबा दिया। आजम खान ने सवाल किया कि यह किस तरह का न्याय है। इससे पहले आजम खान ने कहा था अपने देश की सीमा की रक्षा के लिए हम अपने खून की एक-एक बूंद बहा देंगे।

इसी बयान पर चुनाव आयोग ने नाराजगी जताई थी। चुनाव आयोग के इस रवैए पर आजम खान ने कहा योगी जी ने कहा मोदी की फौज है। मुख्तार अब्बास नकवी ने भी यही बात कही, लेकिन चुनाव आयोग ने कुछ नहीं कहा। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। कल्याण सिंह के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जैसे ही मैंने कहा सीमा की रक्षा के लिए हम अपने खून की एक-एक बूंद बहा देंगे तो चुनाव आयोग ने मेरी आवाज दबा दी।

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने सवाल किया कि यह कैसा न्याय है? उल्लेखनीय है कि रामपुर विधानसभा सीट से नौवीं बार विधायक बने आजम खान इस बार रामपुर सीट से सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने सपा की पूर्व सांसद जयाप्रदा हैं, जो इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। रामपुर सीट आजम खान बनाम अमर सिंह की लड़ाई का प्रमुख गवाह भी बन चुकी है। राजनीतिक रूप से लगातार चर्चा में रहने वाली यह सीट विकास के लिहाज से काफी पीछे छूट गई है। यहां न सिटी बस सेवा है और न ही अपशिष्ट निपटान (वेस्ट डिस्पोजल) की जगह। अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट की हालत भी बेकार है। कुल मिलाकर रामपुर आधारभूत सुविधाओं की रेस में अन्य स्थानों की तुलना में बुरी तरह पिछड़ गया है।

केंद्रीय आवास और शहरी कार्य की सूची में सामने आया था कि रामपुर के सवा तीन लाख निवासी रोजाना करीब 165 टन कूड़ा निकालते हैं। रामपुर लोकसभा सीट के अंदर 5 विधानसभा सीटें हैं-सुआर, चमरउआ, बिलासपुर, रामपुर, मिलक। 2014 के चुनाव के दौरान यहां की आबादी सवा तीन लाख है, जबकि वोटर 1,154,544। कहा जाता है कि पूरे यूपी में सबसे अधिक मुस्लिम जनसंख्या वाली सीट रामपुर ही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper