योगी ने कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर की बैठक, अखाड़ा परिषदों के सदस्यों से किया विचार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माघ मेला और आगामी प्रयाग कुंभ मेला-2019 की तैयारियों के संबंध में अखाड़ा परिषद और इलाहाबाद प्रशासन के साथ विचार-विमर्श किया।सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश के लिए यह एक महत्वपूर्ण आयोजन है,जिस पर पूरे विश्व की निगाह रहती है। इस कारण इसकी सभी तैयारियां समय से और पुख्ता ढंग से की जाएं। माघ मेला और आगामी प्रयाग कुंभ मेला-2019 आस्था और पर्यटन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने अखाड़ा परिषद को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार द्वारा प्रयाग कुंभ की तैयारी पूरी संजीदगी एवं समयबद्धता के साथ की जा रही है। कुंभ मेला की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि माघ मेला,कुंभ -2019 का पूर्वाभ्यास है। उन्होंने जिला प्रशासन को माघ मेला में सुरक्षा और श्रद्धालुओं की सुविधा के सभी जरूरी इंतजाम समय रहते किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कुंभ 2019 में श्रद्धालुओं की अच्छी सुविधाओं तथा इसके भव्य आयोजन के लिए ही प्रयागराज मेला प्राधिकरण,इलाहाबाद गठित किया गया है। योगी ने कहा कि कुंभ मेले ने संयुक्त राष्ट्र का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इसका उदाहरण यूनेस्को द्वारा कुंभ मेले’ को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर की सूची में शामिल किया जाना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper