योगी ने दिखाई सख्ती, करणी सेना प्रमुख कर्ण सिंह गिरफ्तार

लखनऊ। देश के कई राज्यों में पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना पर यूपी में योगी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए उत्तर प्रदेश करणी सेना के प्रमुख कर्ण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। कर्ण को ग्रेटर नोएडा से कासना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जब कर्ण को गिरफ्तार किया गया, उस वक्‍त कर्ण सिं‍ह कई विरोध प्रदर्शनों में थे।

जानकारी के अनुसार कासना पुलिस ने कर्ण सिंह को जेल भेज दिया है। उधर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने कहा कि अबतक पूरे प्रदेश में कुल 26 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गुरुवार को ही करणी सेना के तीन लोगों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कोर्ट की अवमानना याचिका दायर की गई है। इसमें करणी सेना के संस्‍थापक लोकेंद्र कालवी के साथ ही कर्ण सिंह भी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में पद्मावत फिल्म कई​ जिलों में रिलीज हो गई है। इस दौरान कई जगह विरोध की खबरें भी आ रही हैं।

राजधानी लखनऊ में जहां करणी सेना के सदस्यों ने फिल्म देखने गए लोगों को फूल देकर उनसे फिल्म न देखने की मांग की। वहीं सीतापुर में पद्मावत फ़िल्म चलाने पर एक सिनेमा हॉल मालिक की कार पर हमले की खबर है। पता चला है कि एससीएम सिनेमा हॉल मालिक संजय अग्रवाल पर हमला किया गया। इस हमले में संजय अग्रवाल की बीएमडब्लू कार के शीशे तोड़ दिए गए।

वहीं लखनऊ में वेव सिनेमा हॉल मालिक ने पोस्टर चस्पा कर बताया कि वह अपने यहां फिल्म का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इलाहाबाद में भी सिनेमा हॉल मालिकों ने एकजुट होकर घोषणा कि जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती,वे पद्मावत फिल्म रिलीज नहीं करने वाले है। वहीं दूसरी तरफ वाराणसी और आगरा में कड़ी सुरक्षा के बीच पद्मावत फिल्म के टिकट की बिक्री शुरू हुई। हालांकि संभावित विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए मूवी देखने वालों में उत्साह कम ही नजर आ रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper