योगी ने शहीद सीआरपीएफ के एएसआई अनिल मौर्य को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ ब्यूरो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ राज्य के सुकमा जिले में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जनपद अमेठी निवासी सीआरपीएफ के एएसआई अनिल कुमार मौर्य को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने शहीद जवान के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने शहीद अनिल कुमार मौर्य के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में जनपद अमेठी के प्रभारी मंत्री शहीद जवान के आवास पहुंचकर उनके परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त करेंगे।

उल्लेखनीय है किसुकमा में शुक्रवार की देर रात हुए नक्सली हमले में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ में उप निरीक्षक के पद पर तैनात अमेठी के नरैनी गांव का एक लाल शहीद हो गया। शहादत की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया है। अपने लाल की शहादत पर गांववालों को गर्व है लेकिन उसे खोने का गम भी मातम की तरह पसरा हुआ है।

कोतवाली क्षेत्र के पूरे खोझवा मजरे नरैनी गांव निवासी अनिल कुमार मौर्य (उम्र 50 वर्ष) पुत्र राम पियारे मौर्य सीआरपीएफ की यूनिट 7 में उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे। इन दिनों उनकी यूनिट छत्तीसगढ़ के सुकमा में तैनात थी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper